बैतूल (हेडलाईन)/नवल-वर्मा । बैतूल जिला मुख्यालय पर आयोजित हो रही राज्य स्तरीय हांकी स्पर्धा की समय सारणी को लेकर खेलप्रेमी एवम् पूर्व हांकी खिलाड़ी हेमन्त चन्द्र बबलू दुबे ने सवाल खडे़ किये हैं । उन्होंने स्कूल शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार को पत्र लिखकर अपनी आपत्ति भी दर्ज कराई है। उन्होंने लिखा है कि यह आयोजन सही समयानुसार नहीं हो रहा है। उन्होंने लिखा है कि ... 66 वीं राज्य स्तरीय शालेय हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन बैतूल मे 26 octmber 2022 से 29 octmber 2022 तक किया जा रहा है ।महोदय जी दीपावली जैसे बड़े त्योहार पर  जंहा आपके स्कूल का समस्त स्टाफ़ छुट्टी पर चला जाता है दूसरे सरकारी विभागों में भी लगभग लगभग छुट्टी जैसा माहौल होता है कर्मचारी कार्य के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं और कार्य करने मे आपके ही विभाग के आयोजन करने वाले अधिकारियों कर्मचारियों को अत्याधिक असुविधा होती  है और कल कुछ व्यवस्था मे या अन्य कोई समस्या आ जाए तो मेहनत करने वाले ईमानदार अधिकारियों और कर्मचारियों पर बड़े अधिकारियों की गाज गिर जायेगी । फिर वे यह नहीं विचार करते की हमने क्या किया है । संयोग से दिवाली के दूसरे दिन सूर्य ग्रहण भी था जिसका होना अनेकों वर्ष पूर्व ही तय हो चुका होता  आपकी सरकार तो सनातन  धर्म के और भारतीय संस्कृति 'ज्योतिष का  अध्ययन करवाने के लिए प्रतिबद्ध है उसकी नाक के नीचे अधिकारी क्या गुल खिलाते हैं यह खेल कैलेण्डर से स्पष्ट हो जाता है । 
ऐसे में आयोजन करवाना क्या विभाग की मूर्खता साबित नहीं करता है ।

29 octmber 2022 को समापन हो रहा है और 1 नवंबर को मध्यप्रदेश का स्थापना दिवस का एक पखवाड़ा का आयोजन प्रारंभ होते हैं क्या शिक्षा विभाग के अधिकारियों को इस बात की जानकारी नहीं होती है ? क्या वे जानबूझकर मध्यप्रदेश के  स्थापना दिवस को अपमानित करने का कार्य करने मे संकोच नहीं करते हैं? क्या यह प्रतियोगिता 1 नवंबर से प्रारंभ नहीं की जा सकती थी। ऐसा लगता है कि आपके विभाग के अधिकारी नशे में धुत्त होकर खेल कैलेण्डर बनाते हैं जिन्हें न तो त्योहार का ध्यान है न सूर्य ग्रहण का ध्यान है और न ही मध्यप्रदेश के सम्मान का ख्याल है। विभाग के पास इन खेल प्रतियोगिता को कराने के लिए बजट  भी उपलब्ध नहीं होता है सिर्फ और सिर्फ खेलों के नाम से खानापूर्ति होती हैं एक एक दिन मे एस्ट्रोटर्फ मैदान पर 16 - 16  मैच करवाना कहाँ से हॉकी खिलाड़ियों के साथ न्याय संगत कहा जा सकता है । छह दिन कि प्रतियोगिता 3 दिन मे समाप्त किए जाने के आदेश आप के विभाग के अधिकारी जारी करते हैं। दुनिया मे  एक ही टर्फ मैदान पर 16 -16  मैच कराने का अद्भुत विश्व कीर्तिमान आपका विभाग ही बना सकता है । गिनिज बुक वर्ल्ड रिकार्ड मे आपके विभाग का नाम दर्ज किया जा सकता है ।  कृपया आपके अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित करें कि इस सम्बन्ध मे कार्रवाई करे ताकि प्रदेश का नाम दुनिया मे रोशन हो सके ।


हम सभी नागरिक' खेल प्रेमी 'खिलाड़ी आपसे अनुरोध करते हैं कि जिन अफीम ची अधिकारियों को खेल  कैलेण्डर बनाने की जिम्मेदारी सौपी गई है कृपया उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की कृपा करें।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  29 अक्टूबर 2022