बैतूल (हेडलाईन)/नवल-वर्मा । यदि मन में कुछ कर गुजरने की दृढ़इच्छा शक्ति हो तो शारीरिक अपंगता उसमें बाधा नहीं बनती। बल्कि यही कमी उनकी ताकत बन जाती है। यह साबित कर दिखाया है। 
बैतूल के दिव्यांग स्वीमिंग खिलाड़ी रामबरण पाल ने जिन्होंने हाल ही में ग्वालियर में आयोजित 22 वीं मप्र पैरा तैराकी प्रतियोगिता में अपने वर्ग में न सिर्फ एक स्वर्ण और एक रजक पदक हासिल किया बल्कि गुवाहाटी में होने वाली 22 वीं राष्ट्रीय पैरा तैराकी प्रतियोगिता के लिए मध्यप्रदेश की टीम में चयनित भी हो गए। अब श्री पाल गुवाहटी में आयोजित राष्ट्रीय पैरा तैराकी प्रतियोगिता में प्रदेश का नेतृत्व करते हुए अपने जौहर दिखाएगें। उनकी इस उपलब्धि से पूरा जिला गौरवांवित हुआ है।
 भारतीय पैरा ओलंपिक कमेटी से संबंध पैरा स्पोर्टस एसोसिएशन ऑफ मध्यप्रदेश द्वारा ग्वालियर में 22 एवं 23 अक्टूबर को मप्र पैरा तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
 इस तैराकी प्रतियोगिता में बैतूल निवासी दिव्यांग तैराक एवं नगर पालिका बैतूल के वीर सावरकर स्वीमिंग पुल के कोच रामबरण पाल ने भी हिस्सा लिया। एलएनआईपीई ग्वालियर के स्वीमिंग पुल में आयोजित प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में 32 दिव्यांग तैराक शामिल हुए। 
सीनियर बालक वर्ग में शामिल हुए रामबरण पाल ने अलग-अलग स्वीमिंग स्पर्धा में एक स्वर्ण पदक और एक रजत पदक प्राप्त किया। 
इस प्रतियोगिता में सीनियर एवं जूनियर बालक-बालिका की मप्र टीम का चयन भी किया गया जो आगामी समय में गुवाहटी में आयोजित राष्ट्रीय पैरा तैराकी प्रतियोगिता में प्रदेश का नेतृत्व करेगी। राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए जूनियर एवं सीनियर वर्ग के 10 बालकों और 8 बालिकाओं का चयन किया गया जिसमें बैतूल के दिव्यांग तैराक रामबरण पाल को भी मप्र की टीम में शामिल किया गया है। प्रदेश स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले रामबरण पाल अब राष्ट्रीय पैरा तैराकी प्रतियोगिता में अपना हुनर दिखाते हुए प्रदेश को मेडल दिलवाएंगे।

ग्वालियर में आयोजित प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में भारतीय पैरा तैराकी के सीईओ डॉ. वीके डबास, मप्र पैरा स्पोर्ट्स की अध्यक्ष श्रीमति सरोज डबास विशेष रूप से उपस्थित थे। 
सरोज डबास ने प्रदेश की टीम में चयनित सभी तैराको को बधाई देते हुए राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने शुभकामनाएं दी है। बैतूल स्वीमिंग पुल के कोच रामबरण पाल की इस उपलब्धि पर बैतूल के तैराको, ईष्ट मित्रों, शुभचिंतको ने बधाई दी है।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल
ई-पेपर www.rashtriyadivyaduniya.com