बैतूल /आमला (हेडलाईन)/नवल-वर्मा ।  बुधवार सुबह तड़के 4 बजे बोड़खी चौकी पुलिस ने पंखा नेशनल हाइवे के पास एक आइसर कंपनी के ट्रक को पकड़ा जिसके बाद चालक और हेल्पर से राख परिवहन एवम् वाहन से सम्बन्धित कागजात पूछे। कागजात नहीं होने पर पुलिस द्वारा ट्रक को जप्त कर बोडखी चौकी में जाँच हेतु खड़ा करवा दिया गया है। जिसमें भाजपा नेताओं की संलिप्तता होने की चर्चा जोरों पर चल रही है।
चौकी प्रभारी पुरषोत्तम गौर ने बताया कि सारणी से राख भरकर परिवहन करते सुबह 04 बजे के लगभग पंखा पर ट्रक क्रमांक एम एच 40 सीडी 8768 को जप्त कर चौकी में खड़ा करवाया गया है । ट्रक में स्नोस्फिलिया है या स्नोफेयर राख इसके लिए विद्युत मंडल सारणी के अधिकारियों को जाँच हेतु संपर्क किया गया है । ट्रक से राख भरकर कहाँ ले जाया जा रहा था इसकी भी पूछताछ हेल्पर ड्राइवर से की जा रही है दोनों से चौकी में पूछताछ जारी है लेकिन वाहन एवम् राख परिवहन सहित अन्य दस्तावेज नहीं मिले हैं।

- ट्रक में फ्लाईएश या स्नोस्फिलिया राख हो रही थी परिवहन जाँच का विषय ...

गौरतलब है कि आमतौर पर सारणी से ईंट निर्माण हेतु फ्लाईएश राख इट प्लांटो पर लाई जाती है वहीं ट्रॅक देखने से ही ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह राख परिवहन में कार्य नहीं करते हैं । लेकिन जो आइसर कम्पनी का एम एच पासिंग का लक्झरी ट्रॅक पुलिस ने पकड़ा है उसकी कंडीशन से यह नही प्रतीत होता है कि यह वाहन इट प्लांट पर राख सप्लाई नहीँ करता होगा। जो कि गहन जाँच का पहलू है। 
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 02 नवम्बर 2022