शाहपुर (हेडलाईन) / अंकुश मिश्रा । लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर आए दिन हमले हो रहे हैं वहीं सरकार द्वारा चौथे स्तम्भ के लिए आज तक प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं किया है । जिसके कारण पत्रकारों को आए दिन अनावश्यक विवादों का सामना करना पड़ता है ।
शाहपुर में एक आदतन जुआड़ी द्वारा पत्रिका के संवाददाता शैलेन्द्र गुप्ता को जुंए की खबर लगाने के बाद प्रवीण गुप्ता (कल्लू) द्वारा फेसबुक एवम् व्हाट्सअप पर अनर्गल टिप्पणी करते हुए एक पोस्ट कर पत्रकार की छवि धूमिल करने का प्रयास किया गया तथा बेबुनियाद आरोप लगाकर सोश्यल मीडिया पर पोस्ट की गई । जबकि
 पिछले दिनों शाहपुर पुलिस द्वारा पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में चलाए जा रहे अभियान के तहत नगर में जुंआघर संचालकों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए ताश के 52 पत्ते के साथ ₹37900 रूपये नकदी के साथ जुआं खिलाड़ियों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की थी। तत्पश्चात शाहपुर थाना प्रभारी श्री मुकाती द्वारा समाचार प्रकाशित करने के लिए पत्रकारों को एक प्रेस नोट जारी किया गया था। जिसके अनुसार शाहपुर के स्थानीय पत्रकारों ने अपने समाचार पत्रों में प्रमुखता से जुआं  संचालकों के खिलाफ पुलिस के द्वारा की गई सराहनीय  कार्यवाही को लेकर समाचारपत्रों मे खबर प्रकाशित की गई थी।  
जिसका नतीजा अब स्थानीय पत्रकार शैलेंद्र गुप्ता को चुकाना पड़ रहा है। 
गौरतलब है कि जुंआंरियों के खिलाफ पुलिस ने प्रवीण गुप्ता उर्फ कल्लू ने खिलाफ भी धारा 13 का अपराध दर्ज किया था क्योंकि वह व्यक्ति आदतन जुंआड़ी है और पहले सट्टे की खवाड़ी का कार्य करता था और उसके बाद जुआ खिलाने में भी हमेशा सक्रिय रहता है। जिसके विरूद्ध पुलिस रिकार्ड में पहले से भी कई प्रकरण दर्ज होने की भी जानकारी मिल रही है ।
इस आपराधिक घटना को लेकर स्थानीय पत्रकारों ने आज थाना प्रभारी शाहपुर एवं एसडीएम शाहपुर को  मुख्यमंत्री के नाम उक्त युवक प्रवीण गुप्ता उर्फ कल्लू के खिलाफ सोश्यल मिडिया पर झूठे आधारों पर देश के चौथे स्तंभ एक पत्रकार की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का षड्यंत्र रचने को लेकर सख्त कार्यवाही किये जाने को लेकर ज्ञापन सौंपकर शीघ्र कार्यवाही किए जाने की मांग की है । इस दौरान पत्रकार पवन ठाकुर, कैलास अग्निहोत्री, संजय गुप्ता, पिंकू शुक्ला, सुनील राठौर, संजय जगताप, अंकुश मिश्रा, आशीष राठौर, मुदित शुक्ला, नवीन वर्मा, राजकमल गुप्ता, उमेश अभिलाष पाटील, शैलेंद्र गुप्ता मुख्य रूप से मौजूद थे। वहीं इस मामले में भाजपा मंडल अध्यक्ष मनीष कुमार भी शामिल रहे हैं।

- इनका कहना ...
मामले में उच्च अधिकारियों से मार्गदर्शन लेकर उचित कार्रवाई की जाएगी।
- श्री मुकाती, थाना प्रभारी शाहपुर।


- दीपावली के दौरान मित्र के खेत बैठकर पार्टी कर रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने फर्जी मामला दर्ज किया है । 
- प्रवीण गुप्ता उर्फ कल्लू शाहपुर ।