बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । बारिश के दिनों में ग्रामीण क्षेत्र में सड़क बंद होने की बात सामने आती है, लेकिन देवठान में चांदबेहड़ा मार्ग पर नदी में पानी होने के कारण ठप्प पड़ा है। लोगों का आवागमन मुश्किल हो रहा है। बताया गया कि देवठान के समीप बेलघाट में नदी पर पुलिया न होने के कारण यह स्थिति बन रही है। इस बार स्थिति इसलिए नाजुक है कि पंचायत ने इस स्थान से हजार मीटर दूर स्थित स्टॉफ डेम में मजबूती के साथ-साथ कड़ी शटर और पटिया लगाए हैं। जिसकी वजह से पानी इतना लबालब भरा है कि देवठान से चांदबेहड़ा जाने वाला मार्ग ही ठप्प पड़ गया है। लोगों का कहना है कि यहां पर पुलिया बनाए जाने की मांग विगत 2008 से हो रही है, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। न ही विधायक सुनते हैं और न ही सांसद ध्यान देते हैं । जबकि यह स्थान दो विधानसभाओं का सेन्टर पाईंट है इसके बावजूद यह पुलिया नहीं पा बन रही है।

- सीएम से भी कुम्हली में 2008 में की थी पुलिया बनाए जाने की मांग...
इस क्षेत्र के जुझारू नेता मनोज धोटे का कहना है कि चार गांव के ग्रामीणों ने 2008 में सीएम के कुम्हली प्रवास के दौरान यहां पर पुलिया बनाए जाने की मांग की थी और उन्होंने आश्वासन भी दिया था, लेकिन आज दिनांक तक इस तरफ प्रशासनिक रूप से कोई ध्यान नहीं दिया गया।

- पंचायत में ग्रेवल रोड बनाया, लेकिन पुलिया बनाने पर नहीं दिया ध्यान...
यहां पर ग्राम पंचायत ने देवठान से चांदेबेहड़ा तक ग्रेवल मार्ग बना दिया, लेकिन बेलघाट पर पुलिया बनाना जरूरी नहीं समझा। इसलिए बिना बारिश के भी यहां पर सड़क ठप पड़ी हुई है, क्योंकि बेलघाट नदी पर लबालब पानी भरा हुआ है और जब तक स्टॉफ डेम खाली नहीं होगा यह स्थिति रहेगी।

- दो-दो विधानसभा की आवाजाही का मुख्य मार्ग फिर भी पुलिया नहीं...
वैसे यह स्थान बैतूल विधानसभा में आता है, लेकिन इससे चंद मीटर दूर से ही घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र शुरू हो जाता है। यहा मार्ग सेंदूरजना से सोनाघाटी, जोगली से चिचोली, कुम्हली आदि आने-जाने के लिए प्रमुख मार्ग है। इसके बावजूद दो-दो विधायक होने के बावजूद भी यहां पुलिया बनाने में ध्यान नहीं दे रहे हैं।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  08 नवम्बर 2022