बैतूल ( हेडलाईन )/नवल-वर्मा । जिला मुख्यालय के अंतर्गत ग्राम पंचायत टेमनी की सरपंच एवं ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत के निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। वहीं सचिव एवं सहायक सचिव के खिलाफ ठेकेदार के साथ मिलीभगत कर भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए हैं। इस मामले की शिकायत उन्होंने पुलिस अधीक्षक से की है। 
सरपंच भावना खातरकर ने आरोप लगाया कि ठेकेदार नितेश दरवई पंचायत के कार्यों में बाधा उत्पन्न कर पद से हटाने की धमकी देता है। नितेश दरवई विगत कई वर्षों से ग्राम पंचायत टेमनी में सड़क, पुलिया, शौचालय आदि के निर्माण का कार्य कर रहा है।
 सरपंच का आरोप है कि ठेकेदार द्वारा किये गये कार्यों की गुणवत्ता ठीक नहीं लगी। इसी वजह से उन्होंने इन्हें कार्य करने के लिए कोई जवाबदारी नहीं दी। इसी बात को लेकर नितेश द्वारा हमेशा सरपंच पद से हटाए जाने की धमकी दी जाती है।

- भुगतान देने के बावजूद अधूरा छोड़ा पुलिया निर्माण कार्य...                          
सरपंच का आरोप है कि नितेश दरवई द्वारा एक पुलिया का निर्माण किया गया जो कि 3 लाख 90 हजार से अधिक का भुगतान निकल जाने के बावजूद काम अधूरा है। अभी हाल ही में इस पुलिया की कार्य की अनयिमितता को लेकर जब शिकायत हुई तो 2 लाख 70 हजार रूपये की वसूली ग्राम पंचायत सचिव व पूर्व सरपंच पर निकालते हुए मुख्य कार्यपालन अधिकारी , जनपद पंचायत बैतूल द्वारा कार्यवाही की गयी है। इसी पुलिया के भुगतान को निकालने के लिए नितेश दरवई द्वारा दबाव बनया जा रहा था। ग्राम पंचायत सचिव व सहायक सचिव के साथ मिलकर परेशान किया जा रहा है।
- मेरे पति के खिलाफ कर दी झूठी शिकायत - भावना...                     
सरपंच ने बताया कि विगत दिनों प्रधानमंत्री आवास में लापरवाही की एक शिकायत होने पर जांच दल ग्राम पंचायत टेमनी में आया था। जांच स्थल पर उपसरपंच व ग्रामीण अमरलाल उइके के बीच विवाद हो रहा था। इसी बीच नितेश दरवई, सहायक सचिव सीमा वाघमारे, पूर्व सरपंच व वर्तमान सचिव की शह पर उनके पति के खिलाफ उपसरंपच सुखलाल उइके द्वारा एफआईआर करवाई गई।
 सरपंच का कहना है कि उनके पति का विवाद किसी से हुआ ही नहीं था। ठेकेदार के भ्रष्टाचार की शिकायत करने के चलते ठेकेदार नितेश दरवई पंचायत के कामों में बाधा उत्पन्न कर पद से हटाने की धमकी दे रहा है। निर्माण क्षेत्र पर पड़े मटेरियल को भी ठेकेदार द्वारा नही हटाया गया, नये काम न हो इसके लिए भी लगातार बाधायें उत्पन्न की जा रही है। सरपंच ने तथ्यों के आधार पर जांच की जाकर नितेश दरवई के खिलाफ कार्यवाही करने का आग्रह किया है।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 22 नवम्बर 2022