बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । पंडित प्रदीप मिश्र की 12 दिसंबर से होने वाली कथा को लेकर जिला प्रशासन ने बालाजीपुरम रोड पर अनुमति न देकर कोसमी फोरलेन पर जमीन आवंटित की है। 
गौरतलब है कि पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा 12 दिसंबर से 18 दिसंबर तक बैतूल में होना है। इसके लिए मां ताप्ती शिवपुराण समिति बैतूल ने किलेदार गार्डन बालाजीपुरम रोड की जमीन का चयन किया था लेकिन जिला प्रशासन ने ऐन वक्त पर इस स्थान की अनुमति देने से इंकार कर दिया। इसके बाद आज शनिवार की सुबह एडीएम श्यामेन्द्र जायसवाल के नेतृत्व में प्रशासन की टीम और समिति के सदस्यों ने मिलकर विभिन्न जमीनों को देखा। इसके बाद कोसमी फोरलेन के पास की जमीन को फाइनल किया जिसकी अनुमति एसडीएम ने आज शाम को लिखित दी। 
आयोजन समिति के अमर सिंह (आशु) किलेदार और योगी राजीव खंडेलवाल ने बताया कि समिति की पहली प्राथमिकता बालाजीपुरम रोड पर स्थित कथास्थल ही था क्योंकि वहां व्यापक सुविधाएं और तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गई थीं।  लेकिन प्रशासन की असहमति के बाद हमें उनके व्दारा प्रस्तावित जमीन भी स्वीकार्य है। हमारा उद्देश्य बैतूल में होने वाले सबसे बड़े आयोजन को सफल बनाना है। इसके लिए समिति और उसके ढाई हजार से अधिक सदस्य प्राणपण से जुटे हैं। कोसमी में जल्द ही नये कथास्थल का भूमिपूजन कर धर्म ध्वज की पुर्नस्थापना की जावेगी।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 26 नवम्बर 2022