बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । बैतूल शहरी क्षेत्र में अवैध कालोनियों पर एफआईआर को लेकर पिछले चार माह से नगरपालिका के सब इंजीनियर और शाखा प्रभारी पुलिस के चक्कर काट रहे हैं , लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं करवा पा रहे हैं। बताया गया कि नगरीय निकाय चुनाव के पहले नगर पालिका के सब इंजीनियर संजय सरेठा ने गंज थाने में 6 अवैध कालोनाईजरों के खिलाफ एफआईआर के लिए गंज थाने में आवेदन था। उस समय थाना प्रभारी ने यह कहकर टाल दिया था कि चुनाव हो जाने तो फिर एफआईआर आदि की कार्रवाई की करेंगे। अब पिछले एक माह से सब इंजीनियर सरेठा गंज थाने के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन अज्ञात कारणों से गंज पुलिस एफआईआर लिखने को तैयार नहीं है, तरह-तरह के बहानेबाजी कर रही है। अब ऐसा क्यों हो रहा है इसका कोई ठोस कारण भी सामने नहीं आ रहा है। जबकि इसके पहले नगरपालिका कोतवाली और गंज थाने में ही अन्य अवैध कालोनाईजरों पर एफआईआर दर्ज करवा चुकी है।

- यह है 6 अवैध कालोनाईजर जिन पर नहीं हो रही एफआईआर ...
श्रद्धा भीकूलाल राठौर मौजा खंजनपुर, अशोक मदनलाल अग्रवाल मौजा खंजनपुर, गणेश मनोहर नवघरे मौजा खंजनपुर, उमाशंकर शंभू सिंह मौजा हमलापुर, लक्ष्मीकांत सूर्यकांत यादव मौजा हमलापुर के नाम शामिल है। नगरपालिका का कहना है कि इन 6 पर एफआईआर होने के बाद कुछ अन्य की फाईल भी कम्पलीट करना है।

- कभी मूल दस्तावेज की बात तो कभी एसपी से मार्गदर्शन की बात...
 नगर पालिका के सब इंजीनियर संजय सरेठा ने बताया कि पिछले एक माह से गंज थाने में वे जब भी एफआईआर के लिए जाते हैं तो उन्हें आवेदन पर रिसिविंग तक नहीं दी जा रही। कहा जाता है कि मूल दस्तावेज दिखाओ, जब मूल दस्तावेज दिखा दिए तो कहा गया कि एसपी से मार्गदर्शन लेंगे, लेकिन इसके बाद भी कुछ नहीं हो रहा।

- एसडीओपी ने भी जानकारी मांगी और कुछ भी नहीं किया...
गंज थाने में कोई रिस्पांस न मिलने के बाद एडीएम कार्यालय से लगातार जवाब मांगे जाने पर सब इंजीनियर सरेठा ने एसडीओपी सृष्टि भार्गव से दूरभाष पर संपर्क किया। जिसमें सृष्टि भार्गव ने कहा कि मुझे जानकारी उपलब्ध कराएं अभी तत्काल एफआईआर होगी। जब उनके व्हाट्सएप नंबर पर जानकारी दी गई तो वह ब्लॉक मिला।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  27 नवम्बर 2022