बैतूल (हेडलाईन) / नवल-वर्मा । सोमवार कांग्रेसी पार्षदों ने अपनी 14 सूत्रीय विभिन्न मांगों के निराकरण के लिए नगरपालिका कार्यालय के सामने धरना दिया। उन्होंने सीएमओ को राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा। इससे पहले पार्षदों ने मौके पर ज्ञापन लेने पहुंचे एई को चूडिय़ां भेंट की। पार्षदों का आरोप है की वार्डों में विकास कार्य बंद पड़े हुए हैं।जिसके चलते पार्षद जनता का सामना नहीं कर पा रहे हैं। सीएमओ ने सात दिन में समस्या के निराकरण का भरोसा जताया है। परिषद चुनकर आए 33 में से 10 कांग्रेसी पार्षदों ने आज नगरपालिका की अव्यवस्थाओं के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए परिषद कार्यालय के सामने धरना दिया। पार्षद उनकी उपेक्षा से नाराज है और उनके आरोप हैं कि सीएमओ उनके फोन नहीं उठाते। विकास कार्यों की फाइले महीनों एक ही शाखा में पड़े रहती है।जिससे विकास और निर्माण कार्य ठप्प पड़े है। पार्षदों ने इस दौरान अपनी 14 सूत्री मांगों का एक ज्ञापन भी सीएमओ को सपा है।जिस पर कार्रवाई का सीएमओ ने भरोसा दिया है।कांग्रेसी पार्षदों में चेतवानी दी है की यदि 15 दिन में समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ तो वे उग्र आंदोलन छेड़ देंगे।


पार्षद की यह रही मांगें:-
 नगरपालिका की सफाई व्यवस्था ठीक हो।
- नगरपालिका की जल शाखा के भ्रष्टाचार की जांच हो।
-. बैतूल शहर के जेल और कलेक्ट्रेट की जमीन बिना पीआईसी के प्रशासक के समय बेचने की सहमति दे दी गई जो नियम विरुद्ध है। इस मुद्दे पर लिखित देने के बावजूद नगरपालिका का सम्मेलन या पीआईसी की बैठक नहीं बुलाई जा रही ।
-नेता प्रतिपक्ष को नपा में नियम अनुसार कक्ष उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है जिससे प्रतिपक्ष के पार्षदों के पास बैठने के लिए कोई जगह ही नहीं है ।
- सीएमओ की कार्यप्रणाली संतोषकजनक नहीं है । वे ऐसे काम करते है जिसको लेकर ईडी और सीबीआई से जांच होना चाहिए। उनकी आर्थिक स्थिति को लेकर एक विस्तृत जांच की जरूरत है ।
- नगरपालिका में पदस्थ समस्त सफाई कर्मचारी जो कि सुबह से सफाई कार्य करते है ठण्डकाल होने के कारण तत्काल गरम स्वेटर प्रदान किये जाए।
- शहर में जगह - जगह रात्रि में ठण्ड अधिक होने के कारण अलाव की व्यवस्था की जाए ।
-नगरपालिका परिषद मे विकलांग शिविर लगाया जाए
- बैतूल शहरी क्षेत्र के जो कि विगत कई वर्षों से जिनके पास समस्त दस्तावेज होने के पश्चात कई बार भूमिहीन पट्टे हेतू आवेदन देने के बाद भी आजतक उन हितग्राहियो को पट्टा वितरित नहीं किया गया है संपूर्ण वार्डो मे सर्वे करवाकर पट्टा वितरण किया जाए।
- नगरपालिका में समस्त वार्ड की जनता जल कर एवं मकान टेक्स भरने आती है उन्हें पीने हेतू पानी की सुविधा नहीं है जनता के लिये पीने के पानी के लिये आरओ मशीन लगायी जाए।
- नगरपालिका मे एपीएल एवं बीपीएल राशन कार्ड बनना बंद हो चुके है इसकी मांग शासन तक पहुचायी जाये बैतूल क्षेत्र की जनता परेशान हो रही है इस विषय पर विशेष ध्यान दिया जाए।
- श्रमिक जॉब कार्ड पर शासन द्वारा अपनी बेटी के विवाह हेतू 51000 / - की बंद कर दी गई है इसे पुन: आरंभ की जाए।
- बैतूल शहरी क्षेत्र के समस्त वार्ड के भूमिहीन किरायेदार जो कि जिनके पास भूमि नही है शासन से उन्हें भूमि उपलब्ध कराई जाए।
- समस्त पार्षदगण के लिये बैठने की व्यवस्था नही है उस पर विचार किया जाए। 
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  29 नवम्बर 2022