- सुबह 11 से 3 बजे तक शहर में घूमेगी ध्वज यात्रा

बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । सुप्रसिद्ध कथाकार पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा के लिए के लिए कल शनिवार को धर्म ध्वज यात्रा निकलेगी। इस विशाल यात्रा के लिए व्यापक तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं और महिलाओं में भारी उत्साह हैं। 
गौरतलब है कि आगामी 12 दिसंबर से 18 दिसंबर तक होने वाली मां ताप्ती शिवपुराण कथा समिति द्वारा तीन दिसंबर दिन शनिवार को बडोरा से शंकर भगवान की ध्वजा को निकालकर शोभायात्रा के साथ कोसमी स्थानांतरित किया जाएगा।
 इस संबंध में समिति के सहसंयोजकव्दय आशू अमरसिंह किलेदार और योगी राजीव खंडेलवाल ने बताया कि धर्म ध्वज यात्रा सुबह 11 बजे पुराने कथास्थल किलेदार गार्डन बालाजीपुरम रोड से निकलेगी। यात्रा बडोरा चौक, ओवरब्रिज, गेंदा चौक, कारगिल चौक, मैकेनिक चौक, कांतिशिवा चौक पहुंचेगी। यहां से सभी पैदल रेल्वे स्टेशन के सामने से होते हुए दिलबहार चौक होते हुए बीजासनी माता मंदिर पर पूजन करेंगे।
बीजासनी मंदिर के बाद सभी पुन: वाहनों में सवार होकर प्रमोद अग्रवाल के मकान के सामने से, कल्पना स्टोर्स, कपूर इलेक्ट्रॉनिक, शिवाजी चौक, मुल्ला पेट्रोल पंप, बस स्टैंड होते हुए लल्ली चौक, गांधी चौक, थाना चौक, टिकारी के अखाड़ा हनुमान मंदिर , गाढाघाट रोड, एचएमटी फैक्ट्री इटारसी रोड के पास से , सीधे कोसमी फोरलेन स्थित कथास्थल पहुंचेगे। दोपहर 3 बजे  शिवधाम कथास्थल कोसमी फोरलेन पर पूजन पाठ और भगवान भोलेनाथ की आरती प्रसादी वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन होगा।
 यात्रा में झांकियां, अखाडे़ आदि के साथ सैंकडों महिलाएं भी कलश आदि लेकर शामिल होंगी।
 समिति के संयोजक राजा ठाकुर और यजमान श्रीमती कौशल्या बघेल ने सभी धर्मप्रेमी लोगों से यात्रा में शामिल होने की अपील की है।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 02 दिसम्बर 2022