बैतूल (हेडलाईन) /नवल-वर्मा । रविवार 04 दिसम्बर को मातृछाया सेवा भारती से जुड़े बैतूल के नागरिकों का वनभोज का आयोजन सघन वनक्षेत्र में रानीपुर रोड़ पर स्थित हनुमान डोल पर हुआ । आयोजन में सम्मिलित कार्यकर्ताओं ने जल प्रहरी मोहन नागर के मार्गदर्शन में वहाँ से बहने वाली बैतूल की प्रमुख नदी धाराखोह पर तीन सौ बोरियों का बन्धान बनाकर नदी का पानी रोका गया । 
अतिथियों ने सर्वप्रथम नदी का पूजन कर बन्धान बनाने का श्रीगणेश किया । बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी बोरी बन्धान के कार्य मे हाथ बँटाया । इस बन्धान के बन जाने से ग्रीष्म ऋतु में भी यहाँ वन्यजीवों को पानी मिलेगा ।
प्रातः 11 बजे से अपराह्न 2 बजे तक चले श्रमदान में दो सौ से अधिक श्रमदानियों ने पानी रोको अभियान के गीत गाते हुए सहभागिता की । सेवा भारती के अखिल भारतीय महामंत्री विजय पुराणिक, प्रान्तीय संगठन मन्त्री सुरेन्द्र सिंह सोलंकी सहित सेवा भारती व मातृछाया बैतूल के पदाधिकारी, दानदाता, संस्कार केन्द्रों के अभिभावक व विद्यार्थियों ने बोरी बन्धान में श्रमदान किया । 
इस अवसर पर हनुमान डोल मन्दिर में सामूहिक आरती की गई । मन्दिर परिसर में त्रिवेणी का रोपण किया गया । सेवा भारती के महामंत्री विजय पुराणिक ने अपने सम्बोधन में कहा कि जल प्रबन्धन के इन छोटे-छोटे कामों से जल की समस्या से छुटकारा मिलेगा । वहीं वनभोज के पश्चात कार्यक्रम सम्पन्न हुआ ।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 04 दिसम्बर 2022