बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । प्रति मंगलवार होने वाली जनसुनवाई में जिस तरह से भीड़ जुटती है वह लोगों  का सिस्टम पर भरोसे को दिखाता है, लेकिन क्या सिस्टम लोगों के भरोसे पर खरा उतर रहा है, जब इस बात की पड़ताल की गई तो यह सामने आया कि मंगलवार जनसुनवाई में  आवेदन देने के बाद उस आवेदन पर क्या कार्रवाई हुई इसकी कोई जानकारी आवेदनकर्ता को कभी नहीं मिलती है। आवेदनकर्ता बार-बार जनसुनवाई में आकर आवेदन देता है, लेकिन उसकी समस्या का क्या समाधान हुआ यह कभी सामने ही नहीं आ पाता। मंगलवार जनसुनवाई में कई आवेदनकर्ता ऐसे आते हैं जो कई बार एक ही समस्या को लेकर कई बार आकर अधिकारियों के सामने गिड़गिड़ा चुके हैं। देखने में यह भी आया कि अधिकारी उनके आवेदन पर मार्क कर देते हैं, लेकिन फिर भी समस्या या शिकायत का कोई समाधान नहीं होता।

- तीन बार जनसुनवाई में आने के बाद भी रिजल्ट नहीं मिल रहा...
पोहर निवासी शंकर तेजीलाल पवार जनपद में भृत्य के पद से हटाए जाने को लेकर लगातार शिकायत कर रहे हैं और तीन बार जनसुनवाई में आकर फरियाद कर चुके हैं , लेकिन उन्हें कोई परिणाम नहीं मिला ।

- पक्की नाली के लिए दो बार जनसुनवाई में आकर कर चुके गुजारिश...
आमला के वार्ड क्रमांक 4 के  निवासी पक्की नाली बनाए जाने को लेकर आमला नगरपालिका में शिकायत के बाद दो बार जनसुनवाई में आकर गुजारिश कर चुके हैं, लेकिन उनकी सुनवाई भी अभी तक तो नहीं हो पाई।

- अंकिता 5 बार जनसुनवाई में आकर गिड़गिड़ा चुकी...
आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भर्ती में गड़बड़ी को लेकर चिचोली तहसील ग्राम पंचायत आलमपुर के ग्राम मोतीपुरा की रहने वाली अंकिता 5 बार जनसुनवाई में आकर फरियाद कर चुकी है गिड़गिड़ा चुकी है, लेकिन अभी तक उसे उसकी शिकायत पर कोई समाधान नहीं बताया गया।     

- कलेक्टर ने ही कहा एक वर्ष से तो आप बता ही रहे हो...
बस स्टेण्ड काम्पलेक्स के प्रथम तल पर जाने के लिए नक्शे में स्वीकृत सीढ़ी गायब होने के मामले को लेकर महावीर वार्ड निवासी रमेश बारस्कर लगातार शिकायत कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस मंगलवार को कलेक्टर ने उन्हें देखकर कहा कि इसकी शिकायत तो आप पिछले एक वर्ष से कर रहे हैं।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 07 दिसम्बर 2022