बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । देश के लोकप्रिय प्रवचनकार, राष्ट्र-संत महोपाध्याय ललितप्रभ सागर महाराज एवं डॉ.मुनि शांतिप्रिय सागर महाराज 14 दिसंबर को बैतूल आएंगे। सकल जैन समाज के मीडिया प्रभारी सतीश पारख ने बताया कि जिला मुख्यालय के चक्कर रोड स्थित जैन दादावाड़ी में
14 से 16 दिसंबर तक प्रतिदिन सुबह 9 से 10:30 बजे तक राष्ट्रसंतों के द्वारा विशेष प्रवचन और विराट सत्संग माला का आयोजन होगा।
 संतगण इस सत्संगमाला के जरिए जनमानस को जीवन जीने की कला सिखाएंगे। साथ ही जीवन-निर्माण, व्यक्तित्व-विकास और पारिवारिक प्रेम के बेहतरीन गुर देंगे। राष्ट्र-संतों की सैकड़ों किताबों और टीवी चैनल, यूट्यूब पर उपलब्ध हजारों प्रवचनों के जरिए देशभर से लाखों लोग उनसे जुड़े हुए हैं। 
सकल जैन समाज ने जनमानस से इस तीन दिवसीय विराट प्रवचनमाला में लाभ लेने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया संतजन सकल जैन समाज के आग्रह पर सत्संग एवं प्रवचनमाला कर रहे हैं। अब तक देश के 21 राज्यों में 50 हजार किलोमीटर की पदयात्रा करके राष्ट्रसंतों ने हजारों परिवारों को स्वर्ग सरीखा बनाने और हजारों युवाओं में व्यसन मुक्त, शाकाहार और आत्मविश्वास से भरे हुए जीवन का बिगुल बजाया है। सर्वधर्म सद्भाव से जुड़े इन राष्ट्र-संतों के प्रवचनों में छत्तीस कौम की जनता उमड़ती है और ये हर विषय पर प्रवचन देते हैं। 
रायपुर के स्टेडियम में ऐतिहासिक चातुर्मास पूरा करके वे बैतूल आ रहे हैं। इन राष्ट्र-संतों की संस्कार-निर्माण, व्यक्तित्व-विकास और जीवन-मूल्यों पर दी गई प्रेरणाएँ जनमानस में नई ऊर्जा का संचार करती हैं। अपनी प्रभावी प्रवचन शैली के लिए पूरे देश भर में लोकप्रिय इन राष्ट्र-संतों के जीवन और व्यवहार में धार्मिक समरसता की अद्भुत शक्ति है। देशभर में छत्तीस कौम के लोग इन संतों से जुड़े हुए हैं।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 10 दिसम्बर 2022