बैतूल (हेडलाईन)/नवल-वर्मा । अपने सामाजिक जीवन से अलग पहचान बनाने वाले राजू (अनुराग) पवार भाजपा की राजनीति में अब तुरूप का पत्ता साबित होने वाले हैं। क्षत्रिय पवार समाज के अंदर उनकी प्रतिष्ठा और पकड़ भाजपा के लिए बैतूल और मुलताई दोनों विधानसभा क्षेत्र में लाभदायक साबित होगी।

यह भी माना जाता है कि इस बार जिला पंचायत चुनाव में जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पवार के लिए उनके जिला पंचायत क्षेत्र में राजू पवार ने जो मेहनत की और जिस तरह से फिल्डिंग की वह अपने आप में एक मिसाल है। आने वाले विधानसभा चुनाव में राजू (अनुराग) पवार की भूमिका को बड़े स्तर पर देखा जा रहा है।

- राजू का ही संकल्प था कि बैतूल में लगी राजा भोज की प्रतिमा...
बैतूल में जो राजा भोज की प्रतिमा स्थापित हुई है इसका पूरा श्रेय राजू पवार को ही जाता है। उन्होंने पूरे क्षत्रिय पवार समाज को एकत्रित कर विगत 2017 में जिला मुख्यालय पर राजा भोज की प्रतिमा लगाने का जो संकल्प लिया था वह फलीभूत हो गया। इसमें कई बाधाएं और रूकावटें भी आई, लेकिन अंतत: वर्ष 2021 में राजा भोज की प्रतिमा का अनावरण हो गया। आज जिला मुख्यालय पर राजा भोज की प्रतिमा एवम् राजाभोज मार्ग पवार समाज के लिए गर्व का विषय है।

- पवार समाज के लिए हमेशा संकल्पित और समर्पित...
राजू (अनुराग) पवार हमेशा पवार समाज के लिए संकल्पित और समर्पित रहे हैं। वे मूलत: रहने वाले तो कामथ मुलताई के हैं और उनकी कर्म भूमि राजा पवार की तरह ही पाथाखेड़ा से शुरू हुई जो जिला मुख्यालय बैतूल होते हुए पूरे मुलताई विधानसभा क्षेत्र में फैली हुई है। राजू (अनुराग) पवार की काबिलियत है कि वे लोगों को जोडऩा जानते हैं, संगठन को चलाना जानते हैं।

सबसे बड़ी बात यह है कि वे सहज और सरल हैं। आम लोगों के साथ उनकी जो तारतम्यता है वह अद्भुत है। जन सामान्य के बीच उनकी पकड़ और पहचान समाज के लिए हमेशा फायदेमंद साबित हुई है। आज यदि पूरे जिले में पवार समाज जो कि एकजुट होकर जागरूक नजर आ रहा है तो इसकी बड़ी वजह राजू पवार की सक्रियता और समाज के प्रति समर्पण है। उनकी सक्रियता से समाज एकजुट हो रहा है।

- भाजपा को मजबूत करने के लिए हमेशा रहते हैं क्रियाशील...
राजू (अनुराग) पवार हमेशा भाजपा से ही जुड़े रहे हैं। वर्तमान में उनके पास भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ का उत्तरदायित्व है। भाजपा संगठन को मजबूत करने के लिए वे हमेशा क्रियाशील रहते है और यही कारण है कि आज व्यापारी प्रकोष्ठ की एक मजबूत और क्रियाशील टीम जिले में नजर आती है।

भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला भी उन्हें एक मजबूत सेनापति के रूप में देखते हैं। अभी हाल ही में हुए जिला पंचायत चुनाव में उन्होंने मुलताई विधानसभा के जिला पंचायत क्षेत्र सहित बैतूल विधानसभा के जिला पंचायत वार्ड क्रमांक 2 में जिस तरह की मेहनत की उसका नतीजा भी सबके सामने आया है।

वहीं सामाजिक क्षेत्र में राजू (अनुराग) पवार की बैतूल विरासत समिति भी समाज में और आम लोगों में एक अलग छवि रखती है और इसकी क्रियाशीलता हमेशा आम जनमानस में चर्चा का विषय रहती है।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 10 दिसम्बर 2022