बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । महिला एवम् बाल विकास विभाग आमला में पदस्थ सीडीपीओ चयेन्द्र बुड़ेकर को चमत्कारी पुरूष माना जाता है! उनके कई चमत्मकार चर्चाओं में है? ऐसा ही एक चर्चित मामला यह है कि इन्होंने वर्षो पहले आमला में बंद हो चुके फ्यूल पाइंट से सरकारी खर्च पर डीजल की खरीदी कर ली। हालाकि बहुत महंगा चमत्कार नहीं है, लेकिन है तो चमत्कार ही!  यह चमत्कार बताता है कि पिछले दस वर्ष से आमला में तैनाती के दौरान बुड़ेकर ने और कैसे-कैसे चमत्कार दिखाएं होंगे? क्योंकि इनके चमत्कार को उच्च अधिकारी भी नमस्कार करते हैं, इसलिए बुड़ेकर पूरी ताकत से चमत्कार पर चमत्कार दिखा रहे हैं और कोई उनका बाल भी बांका नहीं कर पा रहे है? आश्चयजनक बात यह है कि एक ही जगह पर दस वर्ष से डटे हुए हैं, लेकिन उनका वहां से तबादला तक नहीं हुआ, जबकि उनके भ्रष्टाचार संबंधी आरोपों के चमत्कार को लेकर कई प्रकार की शिकायतें हो चुकी है, लेकिन पता नहीं कौनसी ऐसी पकड़ है कि शिकायतों से उन पर कोई फर्क ही नहीं पड़ता।

- 15.28 लीटर डीजल की खरीदी में लगाया है फर्जी बिल...
विभाग के सरकारी वाहन के लिए डीजल खरीदी में भी इन्होंने जमकर भ्रष्टाचार किया है? इनकी भुट्टा चोरी वाली मानसिकता का एक नमूना सामने आया है! जिसमें यह स्पष्ट हो गया कि यह किसी भी स्तर पर जाकर फर्जीवाड़ा करने से बाज नहीं आते हैं। इसलिए इन्होंने 15.28 लीटर डीजल खरीदी में ही फर्जीवाड़ा कर डाला। मसला यह है कि 812 रूपये का एक ऐसा बिल भुगतान के लिए उपयोग में ले लिया जो संंभव ही नहीं है। वजह यह है कि जिस पेट्रोल पंप का बिल उन्होंने फर्जीवाड़े के लिए उपयोग किया है वह पेट्रोल पंप वर्षो पहले बंद हो चुका है। मसला यह है कि 5 फरवरी 2015 को मेसर्स पंकज सर्विस सेंटर का जो बिल लगाया गया है वह सेंटर वर्षो पहले बंद हो चुका है।

- फर्जी बिल भुट्टाचोरी की मानसिकता को दिखाते हैं...
सीडीपीओ चयेन्द्र बुड़ेकर पर जिस तरह से फर्जीवाड़े के आरोप लग रहे हैं वह उनकी भुट्टाचोरी की मानसिकता को जाहिर करते हैं । जिस तरह से उन्होंने महज 812 रूपये के लिए बंद हो चुके पेट्रोल पंप का बिल लगाया, वहीं पहले इन्होंने दो सौ नब्बे रूपये के ऑटो मोबाईल के बिल को आठ हजार दो सौ सत्ताईस रूपये का बिल बनाकर पैसा निकाल लिया! यह सब बिल ही जाहिर करते है कि चयेन्द्र बुड़ेकर की मानसिकता किस तरह की है और इन्होंने किस तरह का भ्रष्टाचार किया होगा?
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  31 दिसम्बर 2022