(बैतूल) सट्टा एजेंट से 35 हजार रूपये जब्त करती है पुलिस लेकिन केस बनाती है केवल 340 रूपये का..! , 
- शुक्रवार को भीमपुर में पदस्थ एक एसआई की कार्रवाई से पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल..?
आदर्श धनोरा /भीमपुर (हेडलाईन)/ नवीन गौतम । पुलिस विभाग सट्टे की धरपकड़ कैसे करता है इसका एक नमूना भीमपुर चौकी  में पदस्थ एसआई पुरूषोत्तम गौर की कार्रवाई से देखने में आया। शुक्रवार को की गई इस कार्रवाई में सट्टा एजेंट को पकड़ा गया। उसके पास से 35 हजार जब्त किए । उसके भाई पर भी केस बनाने का दबाव बनाकर 10 हजार लिए और इसके बाद मलाजपुर के सट्टा खाईवाल से भी अलग से 30 हजार रूपये लिए और आखिर में पुलिस ने मामला बनाया महज 340 रूपये सट्टा पर्ची का। यह पूरी कहानी जिसके ऊपर केस बना है वही लोगों को सुना रहा है।

- स्टेप-1 - किराना दुकान से पकड़कर ले गए संतोष को...
आदर्श धनोरा निवासी संतोष आर्य ने बताया कि शुक्रवार को भीमपुर चौकी से आया एसआई पुरूषोत्तम गौर उसकी दुकान पर आया, उसका मोबाईल ले लिया। इसके बाद उसकी दुकान में रखे करीब 35 हजार रूपये की रकम भी उठाकर ले गया। साथ में उसे भी चौकी लेकर गया। 

- स्टेप-2 -भाई आया तो उसे पीटा फिर एमएलसी कराई...
पुलिस पकड़कर ले जाने की सूचना मिलने पर संतोष का भाई श्याम आर्य थाने पहुंचा वह शराब पीए हुए था वह बहस करने लगा तो उसे दो थप्पड़ मारे इसके बाद उसकी एमएलसी करवाई गई। फिर उस पर शराब पीकर तेज वाहन चलाने और पुलिस से अभद्रता का केस बनाया जाने लगा।

- स्टेप-3 -खाईवाल आया तो ले देकर चला गया...
संतोष जिस मलाजपुर खाईवाल संजू की पट्टी काटता है फिर उसे बुलवाया गया वह आया उसकी कुछ बातचीत हुई फिर उसने कुछ निकालकर दिया। जो बाहर आकर उसने कहा भी कि 30 हजार रूपये दे दिए हैं और वह चला गया। इसके बाद संतोष पर 340 रूपये की पट्टी खाने का केस बनाया गया।

- स्टेप-4 -10 हजार रूपये लेकर केस ही नहीं बनाया...
संतोष का तीसरा भाई मुकेश भी थाने पहुंचा। उससे बातचीत हुई बातचीत के बाद उससे 10 हजार रूपये लिए गए। 10 हजार रूपये लेने के बाद श्याम पर जो केस बनाया जा रहा है वह केस ही नहीं बनाया गया और उन्हें घर जाने को कहा। 

- स्टेप-5 - पैसे मांगे तो धमकाने लगा एसआई...
संतोष का कहना है जो उसके दुकान के गल्ले में से करीब 35 हजार रूपये जब्त करके एसआई ले गया था और केस 340 का बनाया तो उसने बाकी पैसे वापस मांगे तो एसआई उसे धमकाने लगा।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 10 जनवरी 2022