(बैतूल) कांग्रेस पार्षद ने अवैध कब्जे के लिए भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष पर लगाया आरोप,
- चार हजार वर्गफुट सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा, प्रशासन मौन
बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । चिचोली में जो भी होता है गजब ही होता है यहां पर सरकारी जमीनों पर कब्जा कर दुकान, मकान बनाने के मामले पहले भी प्रकाश में आते रहे हैं, लेकिन ताजा मामला यह है कि यहां पर उत्कृष्ट प्राचार्य निवास के 4 हजार वर्गफुट पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। यह कब्जा भाजपा के नगर मंडल अध्यक्ष ने पूरी दबंगई से किया गया है। यह आरोप चिचोली नगर परिषद के एक कांग्रेसी पार्षद रूपेश आर्य ने लगाया है? उनका आरोप है कि प्रशासनिक स्तर पर यह बात सभी जिम्मेदारों को बता है, लेकिन किसी में भी इतनी हिम्मत नहीं हो रही है कि इस अवैध अतिक्रमण को हटा सके? उनका कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी सीएम कान्फ्रेंस के दौरान हर जिले से कलेक्टर और एसपी से अतिक्रमण की कार्रवाई का हिसाब-किताब मांगते है इसके बावजूद यह अतिक्रमण नहीं हटावाजा रहा है।

- पक्का निर्माण कर डाला जा रहा है लेंटर...
पार्षद रूपेश आर्य का कहना है कि शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में बने पुराने प्राचार्य के आवास की 4 हजार वर्गफुट जमीन पर स्थानीय भाजपा नेता द्वारा अवैध कब्जा कर पक्का निर्माण किया जा रहा है। यहां पर निर्माण कार्य में लेंटर डाला जा  रहा है। प्रशासनिक स्तर पर सूचना देने और शिकायत करने के बाद भी किसी स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

- स्कूल परिसर की जमीन पर सत्तापक्ष का कब्जा...
पार्षद रूपेश आर्य का कहना है कि पूरे स्कूल परिसर को ही सत्तापक्ष के नेताओं द्वारा अपने कब्जे में कर रखा है। उन्होंने हर तरीके का अतिक्रमण यहां पर किया हुआ है। इसमें मंडल अध्यक्ष दो कदम आगे निकल गए हैं और उन्होंने प्राचार्य वाली 4 हजार वर्गफुट जमीन पर कब्जा कर निर्माण कर शुरू दिया है? लेकिन इनकी दबंगई और प्रशासनिक पकड़ के कारण सब मौन है।

- अतिक्रमण की कार्रवाई केवल छोटे लोगों पर...
पार्षद का आरोप है कि अतिक्रमण हटाने की जब भी कार्रवाई होती है तो चिचोली के प्रभावशाली दबंग और सत्तापक्ष से जुड़े लोगों के अतिक्रमण की अनदेखी की जाती है। कार्रवाई के नाम पर गरीब चाय की गुमठी चलाने वालों के टपरे उखाड़ दिए जाते हैं उनकी आजीविका छीन ली जाती है। जबकि बड़े लोगों के अतिक्रमण की भी शिकायत होती है, लेकिन उस पर कार्रवाई नहीं होती है।

- अतिक्रमण के कारण सीएम राईज नसीराबाद चला गया...
नगर मंडल अध्यक्ष के अतिक्रमण के कारण उत्कृष्ट विद्यालय में बनने वाला सीएम राईज स्कूल नसीराबाद चला गया है। यहां पर होने वाले सीमांकन को रोका गया जिससे कि उत्कृष्ट विद्यालय सीएम राईज स्कूल नहीं बन पाया। इसी तरह अस्पताल के उन्नयन में भी प्रभावशालियों का अतिक्रमण आड़े आ रहे है। वहीं कॉलेज प्रारंभ होने के मामले में भी इन्हीं लोगों द्वारा पेंच लगाया जा रहा है! जिससे कि शहर का विकास नहीं हो रहा है?
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 13 फरवरी 2022