(बैतूल) अमुना यादव ने पटवारी और तहसीलदार की मिलीभगत से सरकारी चरनोई भूमि पर कर रखा है अवैध कब्जा : संजू यादव

- आमला तहसीलदार के खिलाफ 2 घंटे धरने पर बैठा पूर्व सैनिक का परिवार,

- न्याय की गुहार लगाने तहसील गये पूर्व सैनिक ने कार्यालय में थप्पड़ मारने का लगाया आरोप

बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । आमला ब्लॉक के एक पूर्व सैनिक के परिवार ने तहसीलदार बैजनाथ वासनिक के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है जिसे लेकर विगत 25 मार्च को परिजनों ने धरना प्रदर्शन भी किया था। उनका आरोप है कि तहसीलदार ने न्याय की गुहार लगाने तहसील कार्यालय पहुंचे पूर्व सैनिक को थप्पड़ मारा है। इस मामले में कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में बताया गया है कि तहसील कार्यालय में फरियादी पूर्व सैनिक संजू यादव को तहसीलदार बैजनाथ वासनिक ने अपने ही कार्यालय में थप्पड़ मारकर बेइज्जत किया। साथ ही पीड़ित पूर्व सैनिक से यह भी कहा कि नहीं मिलेगा न्याय जहां शिकायत करना है कर दो, हर जगह हमारे जैसे लोग मिलेंगे।

- यह है पूरा मामला...
घटना कुछ इस प्रकार है कि विगत तीन बर्षो से कुटखेडी (आमला) में गाय की चरनौई भूमि पर अनावेदक अमुना यादव पिता दिलीप यादव द्वारा अतिक्रमण किया गया है अतिक्रमण हटाने को लेकर पूर्व सैनिक संजू यादव ने कई बार वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायती आवेदन भी सौंपे हैं। लेकिन अब तक अनावेदक के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई है। पीड़ित का कहना है कि अनावेदक भाजपा नेता होने के कारण उस पर कोई भी अधिकारी कार्यवाही नहीं कर  रहे हैं। 
उन्होंने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एक तरफ शिवराज सरकार यह कहती है कि दबंगों एवं भू माफियाओं को 10 फुट जमीन में गाड़ देंगे, दूसरी ओर भाजपा के ही एक अदने से नेता ने गांव में चरनोई की भूमि पर कब्जा कर खेती और भवन निर्माण का कार्य कर लिया है। संजू यादव ने आरोप लगाया कि उन्होंने गायों की चरनोई भूमि पर गौशाला निर्माण के लिए कलेक्टर और संबंधित अधिकारियों को पहले भी ज्ञापन दिया परन्तु पटवारी, तहसीलदार एवं भाजपा के नेताओं की मिलीभगत से उस भूमि पर अमुना यादव द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि क‌ई बार नोटिस भी जारी हुए लेकिन पुलिस और राजस्व हमेशा अनावेदक पर मेहरबान रहा है। संजू यादव ने बताया कि वह चरनोई की भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए समस्त ग्रामीणों के साथ निरंतर सघर्ष कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। 

- इनका कहना...
 एक पूर्व सैनिक के साथ इस तरीके का अपमान सरकारी महकमे के अधिकारी करते हैं, तो आम जनता से किस प्रकार का बर्ताव करते होंगे। इस मामले में उच्च स्तरीय जांचकर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की माँग करते हैं ।
-  संजू यादव, पूर्व सैनिक, पीड़ित।


- फरयादी संजू यादव का मोबाइल फोन संपूर्ण डाटा के साथ उन्हें वापस किया जाएगा। जिस चरनोई भूमि पर अमुना यादव का कब्जा है, उसे मुक्त कराएंगे और उसकी फसल भी जब्त करेंगे। तहसीलदार से अभद्रता हुई है तो उसकी सूक्ष्मता से जांच कराएंगे यदि दोषी पाए जाते हैं तो कार्रवाई भी की जाएगी।
अमनबीर सिंह बैंस, कलेक्टर बैतूल ।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 28 मार्च 2022