- मामला मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान शिविर में लापरवाही का

मुलताई (हेडलाईन)/नवल-वर्मा। एक तरफ मुख्यमंत्री द्वारा लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए प्रत्येक वार्डों में जनसेवा अभियान के तहत शिविर लगाए जा रहे हैं वहीं कर्मचारियों की लापरवाही से शिविर मात्र औपचारिक बन गए हैं। ऐसा ही मामला मंगलवार महावीर वार्ड में सामने आया है जब मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान शिविर में नपा के नाममात्र कर्मचारी उपस्थित हुए वहीं कई कर्मचारी शिविर में पहुंचने के बाद नदारद रहे। एैसी स्थिति में शिविर में पहुंचे लोगों की समस्याओं का निराकरण नहीं हो सका। पूरे मामले को लेकर महावीर वार्ड की पार्षद वंदना नीतेश साहू द्वारा एसडीएम राजनंदिनी शर्मा तथा सीएमओ नितिन बिजवे से शिकायत की गई।
 जिस पर सीएमओ द्वारा 9 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। पार्षद वंदना साहू ने बताया कि सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक शिविर का आयोजन किया गया था। जिसमें गिने चुने ही कर्मचारी पहुंचे थे। एक बजे के बाद कुछ कर्मचारी पहुंचे जो चार बजे फिर चले गए । ऐसी स्थिति में वार्डवासियों द्वारा पूरी स्थिति से उन्हे अवगत कराया गया । जिस पर उन्होंने अधिकारियों से शिकायत की । 

- 9 कर्मचारियों को तत्काल कारण बताओ नोटिस...
शिकायत के उपरांत सीएमओ नितिन बिजवे द्वारा नोडल अधिकारी संतोष शिवहरे,  प्रभारी अधिकारी रोहित करदाते, पंप अटेंडर देवराव भलावी, चौकीदार वैशाली सतभैये, स्थाईकर्मी कैलाश गोविंद, दैनिक वेतन भोगी गोपाल साहू, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सुनीता दंवडे, शारदा साहू तथा वंदना सोलंकी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। नोटिस में स्पष्ट किया गया है कि शिकायत के अनुसार शाम 3.53 बजे कोई भी कर्मचारी उपस्थित नही था। जो कार्यालयीन आदेश की अवहेलना की श्रेणी में आता है। ऐसी स्थिति में आम जनता में रोष व्याप्त है तथा यह लापरवाही दर्शाता है। इसलिए 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण पेश करें अन्यथा एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी।

( - मुलताई से सलमान शाह की रिपोर्ट ...)
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 18 अक्टूबर 2022