बैतूल(हेडलाईन )/नवल-वर्मा । बैतूल जिला मुख्यालय पर आगामी 12 दिसंबर को होने वाली माँ ताप्ती शिवपुराण कथा के लिए ताप्ती माता का आह्वान करने समिति सहित श्रध्दालुओं की टीम मूलतापी ( मुलताई ) जाएगी। इस ताप्ती यात्रा के लिए जिले भर से श्रध्दालु शनिवार 26 नवंबर की शाम को मां ताप्ती के द्वारे पहुंचेंगे।


गौरतलब है कि सुप्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की माँ ताप्ती शिवपुराण कथा 12 दिसंबर से 18 दिसंबर तक किलेदार गार्डन, बालाजीपुरम रोड, बैतूल में होने जा रही है। इस कथा के लिए मां ताप्ती का आह्वान करने शिवभक्तों का एक दल शनिवार की दोपहर गाजे-बाजे के साथ मां ताप्ती के उद्गम स्थल मुलताई पहुंचेगा। यहां मां ताप्ती की पूजा, दीपदान के बाद महाआरती और फिर प्रसादी वितरण होगा। सालों से मां ताप्ती की परिक्रमा कर रहे उनके परमभक्त और भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जितेन्द्र कपूर ने बताया कि शिवपुराण कथास्थल किलेदार गार्डन में शनिवार 26 नवंबर को करीब 2 बजे सभी शिवभक्त अपने वाहनों पर भगवा झंडा लगाकर एकत्र होंगे। इसमें माँ ताप्ती रथ भी शामिल होगा।  कथास्थल के पवित्र धर्म ध्वज के पूजन के बाद यहां से ताप्ती यात्रा आरंभ होगी। रास्ते में हनुमान मंदिर और  श्री रूकमणि बालाजी मंदिर बालाजीपुरम में भी भगवान का दर्शन-पूजन कर यात्रा शाम 5 बजे मुलताई ताप्ती सरोवर पहुंचेगी। यहां पर भी स्थानीय शिवभक्तों ने यात्रा के स्वागत की तैयारियां आरंभ कर दी है।


माँ ताप्ती महाशिवपुराण कथा समिति से जुड़े हेमंत विजयराव देशमुख ने सभी शिवभक्तों से मुलताई में शनिवार शाम की महाआरती और प्रसादी कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  25 नवम्बर 2022