बैतूल(हेडलाइन)/ नवल वर्मा। शाहपुर और घोड़ाडोंगरी क्षेत्र में रेत का खनन उपद्रव का कारण बन गया है। खदान में मशीनें उतारी जा रही है और इसको लेकर लड़ाई झगड़े हो रहे है! मामला थाने तक जा रहा है? फिर भी एफआईआर दर्ज नहीं हो रही है! रेत को लेकर जिन दो पक्षों में तनातनी बताई जा रही है वह दोनों ही राजनैतिक रूप से हाईप्रोफाईल है? दौड़ी मालवर खदान में खनन को लेकर बताया जा रहा है कि तथाकथित सीएम का रिश्तेदार हाथ पैर चला रहा था! इसी दौरान किसी विधायक के दबाव में अन्य लोग मशीन लेेकर खदान में उतर गए? मामला खासा तूल पकड़ चुका है। अब अरशद और रिंकू कौन है यह तो स्पष्ट सामने नहीं आ रहा है, लेकिन कहा रहा है कि यह भी बंदूके भी लेकर चल रहे है! इस पूरे घटनाक्रम के सामने आने के बाद कांग्रेस ने इसे मुद्दा बना लिया है और भाजपा को ललकारना शुरू कर दिया है? आक्रामक कांग्रेस नेता विश्वास ऋषि दीक्षित ने एक बयान जारी  कर भाजपा को चुनौती दी है कि विकास यात्रा के दौरान रेत को लेकर शाहपुर क्षेत्र में चल रहे तमाशे पर बोलकर दिखाए? ऋषि दीक्षित का कहना है कि जल्द ही ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो धरना प्रदर्शन आदि आंदोलन करवाएंगे।

- दौड़ी मालवर में रेत को लेकर गैंगवार में भाजपा से कांग्रेस नेता दीक्षित ने मांगा जवाब, ईमानदार थानेदारों की पोस्टिंग की मांग...
 रेत खनन को लेकर शाहपुर और चोपना क्षेत्र में बिगड़ी स्थिति को लेकर जिला कांग्रेस महामंत्री विश्वास दीक्षित ऋषि ने चिंता जाहिर की है। उनका कहना है कि सत्ता पक्ष के लोग खनन के खेल में कूद पड़े है और उनके प्रभाव की वजह से असामाजिक तत्व भी रेत खनन को लेकर खुली गुंडागर्दी कर रहे है। उनका कहना है कि कांग्रेस के क्षेत्रीय विधायक भी इस मुद्दे पर प्रशासन को अवगत करा चुके है। इसके बाद भी प्रशासन कोई ठोस कदम नही उठा रहा है। पूरे क्षेत्र का माहौल खराब हो रहा है। विश्वास दीक्षित ने यह मांग की है कि जिले में जो भी रेत खनन को लेकर बाहर से बैतूल में आए उनकी जानकारी थानों में दर्ज करवाई जाए, उनका पुलिस वेरिफिकेशन करवाया जाए। दीक्षित का कहना है कि ये सी एम के रिश्तेदार और किस भाजपा विधायक के लोगों के मध्य दौड़ी मालबर में टकराव होने की बात सामने आ रही है, उसमे विधिवत जांच की जाए और दोषियों पर कारवाई की जाए। उनका कहना है कि चोपना और शाहपुर थाने में ईमानदार थाना प्रभारियों की पोस्टिंग तत्काल सुनिश्चित की जाए। उन्होंने भाजपा से भी पूछा कि कौन है सी एम का रिश्तेदार और कौन है विधायक इस पर भी विकास यात्रा में लोगों को बताने की हिम्मत दिखाए।

- बकतरा में सीएम तक पहुंचा दौड़ी मालवर का मामला...
ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि रविवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान अपने विधानसभा क्षेत्र बकतरा के दौरे पर जाने वाले थे और बताया गया कि इस दौरान उन्हें दौड़ी मालवर में जो कुछ हुआ उसको लेकर और तथाकथित विधायक की कलाकारी को लेकर अवगत भी कराया जाने वाला था। चूंकि इसका अपडेट आना बाकी है कि सीएम से क्या चर्चा हुई?
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 27 फ़रवरी 2023