बैतूल(हेडलाईन)/नवल वर्मा ।  पिछले दिनों कुर्मी क्षत्रिय समाज जिला इकाई ने हमलापुर में शासकीय खाली पड़ी भूमि पर सरदार पटेल की प्रतिमा लगा कर वृक्षारोपण किया था उसी रात कुछ अज्ञात लोगों ने सरदार पटेल की मूर्ति के साथ तोड़फोड़ कर मूर्ति गायब कर दी थी । जिसकी शिकायत समाज ने गंज थाने में की था लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई थी ।
 इस घटना में शीघ्र कार्यवाही करने के लिए शनिवार को समाज के लोगों ने गंज थाने पंहुचकर थाना प्रभारी रविकांत डहेरिया से मुलाकात कर सरदार पटेल की प्रतिमा चोरी होने की जानकारी दी और  जिन अज्ञात लोगों ने प्रतिमा को नुकसान पहुचाया और चोरी कर ले गए उनके खिलाफ शीघ्र कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।

कुर्मी क्षत्रिय समाज के प्रेरणाश्रोत सरदार पटेल की प्रतिमा को नुकसान पंहुचा कर चोरी करने की घटना से समाज में आक्रोश पनप रहा है । शनिवार को कुर्मी क्षत्रिय समाज के जिला अध्यक्ष संजय वर्मा और सामाजिक लोग गंज थाने पन्हुचे थे और घटना के संबंध में कड़ी कार्यवाही की मांग की है । जिला अध्यक्ष संजय वर्मा ने बताया की 26 जून को राष्ट्रीय एकता के प्रतीक सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा की स्थापना हमलापुर में की गई थी जिसके बाद असमाजिक तत्वों ने प्रतिमा को चुराकर ले गए थे जिसकी शिकायत की गई थी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई इसलिए शनिवार को दोबारा गंज थाना प्रभारी से शीघ्र कार्यवाही के लिए मुलाकात की गई है ।

गंज थाना प्रभारी रविकांत डहेरिया ने बताया की कुर्मी क्षत्रिय समाज के जिलाध्यक्ष और सामाजिक लोग थाने आए थे और सरदार पटेल की प्रतिमा चोरी करने वाले असामाजिक तत्वों पर कार्यवाही के लिए मांग करते हुए आवेदन दिया गया है जिस आवेदन के आधार पर पुलिस जांच करेगी ।
नवल वर्मा हेडलाईन बैतूल 07 जुलाई 2024