सारनी(हेडलाईन)/नवल वर्मा  । ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर से क्षेत्रिय विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे से नेतृत्व में तीन जुलाई को सतपुड़ा कॉंट्रेक्टर एसोसिएशन के ठेकेदारों ने मुलाकात कर छोटे-छोटे कामों को बड़े कार्यो में मर्ज कर सालों से पावर प्लांट के विभिन्य शाखाओं में कार्य करने वाले स्थानीय ठेकेदारों को बेरोजगार होने से बचाने के लिए ज्ञापन सौंपा।

क्षेत्रिय विधायक डॉ. पंडाग्रे ने सतपुड़ा के ठेकेदारों की समस्या को लेकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को सौंपे गए ज्ञापन के साथ पत्र लिखकर पावर प्लांट से निकलने वाले छोटे-छोटे कामों को बड़े कार्यो में मर्ज नहीं करने का अनुरोध किया है।
विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे द्वारा लिखे गए पत्र में  उल्लेख किया गया है।
पावर जनरेटिंग कंपनी से निकलने वाले छोटे-छोटे कार्यो से आजीविका चलाने वाले ठेकेदार टेंडर प्रक्रिया से बहार हो गए हैं।  सीएचपी दो का एक बड़ा ठेका  लोकनाथ कंपनी को 39 करोड़ में देने से स्थानी ठेकेदार बेरोजगार हो गए हैं। यह को 40 साल से स्थानीय ठेकेदार करते आ रहे हैं।
लोकनाथ कंपनी द्वारा सीएचपी दो का संचालन उचित ढंग से नहीं किए जाने से पावर जनरेटिेंग कंपनी को बड़ा नुकसान होने से इंकार नहीं किया जा सकता।
श्री पंडाग्रे ने ऊर्जा मंत्री श्री तोमर से 39 करोड़ के ठेका को निरस्त करने के साथ भविष्य में स्थानीय ठेकेदारों के हितों को ध्यान में रखकर शीघ्र यथोचित निर्देश प्रसारित करने का आग्रह किया है।
गौरतलब रहे कि मुख्यालय जबलपुर के निर्देश के बाद पावर जनरेटिंग कंपनी के बिजली घरों में छोटे-छोटे कार्यो को मर्ज करने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। हाल ही में सतपुड़ा में टेंडर क्रं -डब्ल्यूटी 4625/टीआई डी-2024 एमपीपीजीसी- 349358-1 निकालकर  एरिया स्टोर, वर्कशॅप, क्रैन, आफिस बिल्डिंग, एसई सर्विसयफरर्नेश आयल के काम को मर्ज कर 59 लाख 13 हजार का टेंडर 9 जुलाई 24 को डलेगा।
पहले यही काम के लिए सालों  से अलग-अलग टेंडर प्रक्रिया अपनाई जाती रही है। आगे भी छोटे-छोटे कार्मों को मर्ज कर बडे काम निकलते रहे तो स्थानीय ठेकेदारों के सामने रोजी-रोटी के लाले पड़ जाएंगे।
नवल वर्मा हेडलाईन बैतूल 07 जुलाई 2024