बैतूल(हेडलाईन)/नवल वर्मा।  विगत दिनों गंज व्यापारी के घर के नीचे गोदाम में चोरी की वारदात को लेकर शहर के व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है। शहर में बढ़ती चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) बैतूल के पदाधिकारी एवं गंज क्षेत्र के व्यापारी बैतूल विधायक हेमंत खंडेलवाल से सोमवार सुबह उनके निवास पर मिले और शहर में बढ़ती चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने और विगत 15 दिनों के भीतर घटित चोरी का शीघ्र खुलासा करवाने की मांग करते हुए अन्य कई समस्याओं से अवगत कराया। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) बैतूल के प्रचार सचिव राजेश मदान ने बताया कि शहर में विगत दो सप्ताह के भीतर चोरी की कई वारदातें  हो चुकी है जिनका अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। शनिवार की ही रात्रि को हथियारबंद 8 नकाबपोश डकैतों द्वारा व्यापारी फारूक मेमन के निवास पर डकैती जैसी घटना को अंजाम दिया गया।
 जिससे व्यापारियों में आक्रोश पनप रहा है। लगातार हो रही घटनाओं से व्यापारियों द्वारा बैतूल के सक्रिय विधायक हेमंत खंडेलवाल को अवगत करवाया और अपनी मांगे रखी गई। साथ ही विधायक श्री खंडेलवाल के माध्यम से इन घटनाओं को पुलिस अधीक्षक निश्चल झारिया के संज्ञान में भी लाया गया जिस पर उन्होंने चोरी की घटनाओं का अतिशीघ्र खुलासा कर कड़ी कार्यवाही का आश्वासन दिया।  कैट के सचिव दीपक खुराना ने गंज क्षेत्र में पुन: पुलिस चौकी शुरू करने की मांग की और कहा कि पुलिस विभाग के नियंत्रण में जो भारी राशि खर्च कर सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे उनसे सख्त निगरानी की जाए। वहीं व्यापारी राजेंद्र काबरा ने रात्रि गश्त का दायरा बढ़ाने की मांग की। श्री मदान ने बताया कि पुलिस प्रशासन ने भी सभी व्यापारियों से अपने अपने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों एवं निवास पर अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाकर जांच में सहयोग का आग्रह किया। जिससे चोरी की घटनाओं की जांच कर शीघ्र खुलासा करने में सहायता मिल सके। इस मौके पर गंज क्षेत्र के कई व्यापारी मौजूद थे।
जो हालात है उसमें कोई भी सुरक्षित नहीं: हेमंत वागद्रे
 बढ़ते संगठित अपराध की वजह से चोरी जैसी वारदातें लगातार होने पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष हेमंत वागद्रे जिला सेवा दल अध्यक्ष अनुराग मिश्रा ने सोमवार को गंज क्षेत्र के व्यापारियों से मुलाकात की और चर्चा की। शनिवार को जिस किराना व्यापारी मोहम्मद फारूख के निवास पर चोरी हुई उससे भी उन्होंने मुलाकात की और वस्तुस्थिति की जानकारी ली। वहीं अन्य व्यापारी असलम पटेल आदि से भी कांग्रेस नेता मिले। उन्होंने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि जिस तरह की कानून व्यवस्था है और उसकी वजह से जो वारदात हो रही है। उसको लेकर कांग्रेस हर फोरम पर और हर जगह उनकी आवाज उठाएगी। कांग्रेस के दोनों नेताओं ने यह भी आश्वासन दिया कि इस तरह की घटनाओं पर यदि रोक लगाने के लिए पुलिस ने ठोस कदम नहीं उठाए और गश्त आदि की व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं की तो कांग्रेस आंदोलन करेगी और शासन प्रशासन को जगाने का काम करेगी। जिला कांग्रेस अध्यक्ष हेमंत वागद्रे ने किराना संघ के अध्यक्ष बंटी मोटवानी सहित अन्य व्यापारी संघ प्रतिनिधि से भी चर्चा की। उनका कहना है कि वर्तमान परिस्थितियों में जिस तरह की लचर पुलिसिंग के हालात है। उसमें बैतूल में कोई भी सुरक्षित नहीं है। उन्होंने भाजपा के जनप्रतिनिधियों पर तंज कसते हुए कहा कि इनके राज में अफसशाही हावी है और इसलिए व्यवस्थाएं चरमराई हुई है। अफसरशाही की जिम्मेदारी तय करने की हिम्मत बैतूल के विधायक और मंत्री बन चुके सांसद में नहीं है। इसलिए सिस्टम ध्वस्त हालत में चल रहा है।
नवल वर्मा हेडलाईन बैतूल 16 जुलाई 2024