बैतूल(हेडलाईन)/नवल वर्मा। जिले के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान श्री विनायकम स्कूल के प्रतिभाशाली छात्र यश पंवार को भोपाल में आयोजित एक भव्य समारोह में मुख्यमंत्री द्वारा 50 हजार रुपये का चेक और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। यह सम्मान यश पंवार की 12वीं बोर्ड परीक्षा में शानदार प्रदर्शन के लिए दिया गया, जिसमें उन्होंने 96.4 प्रतिशत अंकों के साथ राज्य मेरिट लिस्ट में दसवां स्थान और नर्मदापुरम संभाग में शीर्ष स्थान प्राप्त किया।

- श्री विनायकम स्कूल की 22 वर्षों की परंपरा को यश ने आगे बढ़ाया...


श्री विनायकम स्कूल, जो विगत 22 वर्षों से जिले में उच्च गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान कर रहा है, छात्र यश पंवार की इस उपलब्धि ने स्कूल का नाम रोशन किया है। यश पंवार की कड़ी मेहनत और समर्पण ने उन्हें इस मुकाम तक पहुँचाया है। भोपाल के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने यश पंवार को 50 हजार रुपये का चेक और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने यश की प्रशंसा करते हुए कहा, यश पंवार ने अपनी मेहनत और लगन से जो मुकाम हासिल किया है, वह अन्य छात्रों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगा। समारोह में राज्य के कई वरिष्ठ अधिकारी, शिक्षा विभाग के प्रतिनिधि और यश के परिवारजन उपस्थित थे।

- प्राचार्य और शिक्षकों ने जताया गर्व...


यश पंवार की इस उपलब्धि पर श्री विनायकम स्कूल के प्राचार्य, शिक्षक और उनके परिवारजन गर्वित हैं। स्कूल के डायरेक्टर संजय राठौर ने कहा, यश की कड़ी मेहनत और उसके शिक्षकों के निरंतर मार्गदर्शन ने आज यह परिणाम दिया है। हम सभी को यश पर गर्व है और आशा करते हैं कि वह भविष्य में भी इसी तरह सफलता प्राप्त करता रहेगा। यश पंवार ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया। उन्होंने कहा, मेरी सफलता में मेरे माता-पिता और शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान है। उनकी प्रेरणा और मार्गदर्शन के बिना यह संभव नहीं था। मैं आगे भी इसी तरह मेहनत करता रहूंगा और उच्च शिक्षा प्राप्त कर अपने देश का नाम रोशन करूंगा।

- श्री विनायकम स्कूल की गौरवशाली परंपरा...


श्री विनायकम स्कूल, जो जिले में उच्च गुणवत्ता की शिक्षा के लिए प्रसिद्ध है, अपने छात्रों की उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए जाना जाता है। पिछले 22 वर्षों में इस स्कूल ने कई मेधावी छात्रों को निखारा है, जो आज विभिन्न क्षेत्रों में देश का नाम रोशन कर रहे हैं। यश पंवार की इस सफलता ने स्कूल की गौरवशाली परंपरा को और भी मजबूत किया है।समारोह में उपस्थित शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भी यश पंवार की उपलब्धि की सराहना की। उन्होंने कहा, यश पंवार की यह सफलता उसके व्यक्तिगत प्रयासों के साथ शिक्षा प्रणाली की गुणवत्ता का भी प्रमाण है।

- अभिभावकों और छात्रों के लिए प्रेरणा...


यश पंवार की इस उपलब्धि ने जिले के अन्य छात्रों और उनके अभिभावकों को भी प्रेरित किया है। यश के माता-पिता ने कहा, हमारे बेटे की यह सफलता हम सबके लिए गर्व की बात है। हमें विश्वास है कि वह शिक्षकों के मार्गदर्शन में भविष्य में भी इसी तरह सफलता की ऊँचाइयों को छुएगा।
नवल वर्मा हेडलाईन बैतूल 20 जुलाई 2024