इंदौर। राजवाड़ा क्षेत्र के व्यापारी सड़क और फुटपाथ पर ठेले और  फेरी लगाने वालों से परेशान है। इसकी उन्होंने अफसरों से शिकायत की। सोमवार को नगर निगम की रिमूवल गैंग राजवाड़ा पहुंची। गोपाल मंदिर के पास की गली में लगे ठेले का सामान जब्त करना कर्मचारियों ने शुरू किया तो उनका विरोध शुरू हो गया।

कुछ कर्मचारी दुकानों के बाहर रखे सामान को उठाकर ट्राले में भरने लगे। इसके बाद दुकानदार भी विरोध में उतर आए। निगम के कुछ कर्मचारियों से सामान लेने के प्रयास में हाथापाई भी हुई, लेकिन पुलिस फोर्स होने के कारण ठेलेवाले और दुकानदार सामान नहीं ले जा पाए।

राजवाड़ा क्षेत्र के दुकानदारों और  फुटपाथ पर सामान बेचने वालों का आए दिन विवाद होता है। दस दिन पहले व्यापारियों ने दुकानें बंद रखकर विरोध जताया था। दुकानदारों का कहना है कि हमने अपनी बेशकीमती जमीन सड़क चौड़ीकरण के लिए दी। जब सड़कें चौड़ी हो गई तो वहां अतिक्रमण हो गया।

जो लोग अतिक्रमण कर सड़क पर सामान बेचते है। वे दुकान पर आने वाले ग्राहकों के वाहन भी खड़े नहीं होने देते है।इसके बाद सोमवार को नगर निगम का अमला दो ट्रकों के साथ पहुंचा। निगमकर्मी सामान भरकर ट्रक को जब ला रहे थे, तो ठेलेवालों और दुकानदार ट्रक के सामने उसका रास्ता रोककर खड़े हो गए। दुकानदार नारेबाजी करने लगे। निगमकर्मचारियों और पुलिस जवानों ने ट्रक के आगे प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाया और जब्त सामान को निगम के गोडाउन में रखवाया।