वनडे विश्व कप 2023 का आधा सफर खत्म हो चुका है। टीमों के बीच लगातार कांटेदार टक्कर देखने को मिल रही है। भारतीय टीम का इस विश्व कप में अब तक शानदार प्रदर्शन रहा। टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली तक का बल्ला जमकर गरज रहा है।

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ रनों की बरसात की थी। हालांकि, वह शतक जड़ने से 5 रन से चूके। अपनी बेतरीन बल्लेबाजी से किंग कोहली ने एक बार खुद को फिर से फिट साबित कर दिखाया।

इस बीच टूर्नामेंट में किंग कोहली अपने शरीर का कितना ख्याल रख रहे हैं, इसका खुलासा हुआ है। विराट की विश्व कप के दौरान डाइट प्लान का खुलासा हुआ है। कोहली विश्व कप के दौरान जिस होटल में ठहरे थे, वहां के शेफ ने उनकी डाइट का खुलासा किया।

कोहली के डाइट प्लान का हुआ खुलासा

दरअसल, भारत के ज्यादातर खिलाड़ी विश्व कप के दौरान उच्च प्रोटीन और कम कार्बोहाइड्रेट वाले खाने को चुन रहे हैं। कुछ खिलाड़ी ग्रिल्ड मछली और चिकन पसंद करते हैं तो किसी को रागी डोसा पसंद है। नाश्ते में टीम इंडिया को रागी डोसा काफी पसंद है। वहीं, विराट कोहली के लिए उबले हुए खाने पर खासकर ध्यान दिया जाता है।

किंग कोहली वेज डिम सम्स और बाकी सब्जी-आधारित प्रोटीन जैसे सोया और मॉक मीट होते हैं। साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान टोफू जैसे लीन प्रोटीन को भी पसंद करते हैं। वह कम से कम डेयरी उत्पाद खाने से बचते हैं।

विराट कोहली ने पांच मैचों में बनाए अब तक कुल 354 रन

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने विश्व कप 2023 में अब तक कुल 354 रन बनाए। पिछले मैच में किंग कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 95 रन बनाए। वह शतक जड़ने से 5 रन से चूके। बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने नाबाद 103 रन की पारी खेली। पाकिस्तान के खिलाफ विराट 16 रन बना सके। अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने नाबाद 55 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट ने 85 रन की पारी खेली थी।