भारतीय टीम के कप्तान 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दौरान एक बहुत बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बता दें कि रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ वाइजैग में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 41 गेंदों का सामना करते हुए 14 रन बनाए थे. रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में अभी तक 13 गेंदों पर 13 रन बना लिए हैं और अब उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है.

रोहित शर्मा ने तोड़ा विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 7 रन बनाते ही रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया है. रोहित शर्मा ने अपने साथी खिलाड़ी और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है. रोहित शर्मा अब विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. विराट कोहली ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में 36 मैचों की 60 पारियों में 39.21 की औसत से 2235 रन बनाए हैं. विराट कोहली के बल्ले से इस दौरान 4 शतक और 10 अर्धशतक निकले हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में विराट कोहली का बेस्ट स्कोर 254* रन रहा है.   

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में अब रोहित शर्मा टॉप भारतीय बल्लेबाज 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बात करें तो उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में 29 मैचों की 49 पारियों में 49.82 की औसत से 2242 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा अब भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित शर्मा के बल्ले से इस दौरान 7 शतक और 6 अर्धशतक निकले हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में रोहित शर्मा का बेस्ट स्कोर 212 रन रहा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट हैं. जो रूट ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में 49 मैचों की 89 पारियों में 49.06 की औसत से सबसे ज्यादा 4023 रन बनाए हैं. जो रूट के बल्ले से इस दौरान 12 शतक और 16 अर्धशतक निकले हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में जो रूट का बेस्ट स्कोर 228 रन रहा है.