राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोला। कोहली ने शानदार बैटिंग करते हुए आईपीएल 2024 का पहला शतक जमाया और 113 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी इस पारी के दौरान विराट ने कई बड़े रिकॉर्ड्स को भी चकनाचूर किया। बल्ले के साथ-साथ विराट ने फील्डिंग में भी सुरेश रैना के ऑलटाइम रिकॉर्ड को चकनाचूर किया।

कोहली के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि

दरअसल, विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली ने राजस्थान के खिलाफ पारी के 16वें ओवर में रियान पराग का कैच लपकते हुए इस खास उपलब्धि को अपने नाम किया। विराट का यह आईपीएल में 110वां कैच है। इस मामले में किंग कोहली ने सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है।

रैना ने इंडियन प्रीमियर लीग में कुल 109 कैच पकड़े हैं। कोहली इस लीग में कैचों का शतक लगाने वाले महज तीसरे ही खिलाड़ी हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर कीरोन पोलार्ड मौजूद हैं, जिन्होंने आईपीएल में 103 कैच पकड़े हैं। रोहित शर्मा 99 कैच के साथ चौथे नंबर पर काबिज हैं।

विराट ने बल्ले से मचाया धमाल

विराट कोहली का बल्ला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खूब चला। कोहली ने शानदार बैटिंग करते हुए 72 गेंदों पर 113 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान किंग कोहली ने 12 चौके और 4 छक्के जमाए। कोहली ने आईपीएल 2024 का पहला शतक 67 गेंदों पर पूरा किया। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी कोहली के नाम है। इस लीग में यह उनके बल्ले से निकला आठवां शतक रहा।

आरसीबी को मिली हार

हालांकि, विराट कोहली की शतकीय पारी के बावजूद आरसीबी को राजस्थान के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान ने आरसीबी से मिले 184 रन के लक्ष्य को 4 विकेट खोकर हासिल किया। टीम की ओर से जोस बटलर ने भी सेंचुरी जड़ी और वह 100 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, कप्तान संजू सैमसन ने 69 रन की दमदार पारी खेली।