हवाई के माउई द्वीप में विनाशकारी जंगल की आग के कारण लगभग 388 लोग लापता हैं। 8 अगस्त को आग भड़कने के बाद कम से कम 100 लोगों की जान चली गई है। माउई काउंटी के अधिकारियों ने लोगों की एक सूची बनाई है जिसमें 388 लोग अबतक लापता बताए जा रहे हैं। वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

हालांकि, माउई काउंटी के अधिकारियों द्वारा बनाए गए सूची को सार्वजनिक करने के एक दिन के भीतर, कम से कम 100 लोगों को "सुरक्षित और स्वस्थ" बताए जाने के बाद लापता लिस्ट से उनका नाम काट दिया गया है। एफबीआई के होनोलूलू डिवीजन के प्रभारी विशेष एजेंट स्टीवन मेरिल ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, "जिन 100 लोगों के नाम काटे गए हैं उनके सुरक्षित और स्वस्थ होने की सूचना मिली है।"

लगातार जारी है तलाशी अभियान- एफबीआई अधिकारी 

एक पोस्ट ने एजेंट स्टीवन मेरिल के हवाले से कहा, “हम लगातार लोगों की तलाश कर रहे हैं। हम इस अभियान को बिल्कुल भी हल्के में नहीं ले रहे हैं। हम ऐसा अभी भी मानते हैं कि जबसे यह आग लगी है तबसे सैकड़ों लोग और भी हैं जिनकी हम अभी भी तलाश कर रहे हैं और हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक हम उन्हें ढूंढ नहीं लेते हैं।"  

स्टीवन मेरिल ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि गुरुवार को जारी नामों की सूची "एक बड़ी लिस्ट का एक छोटा सा पार्ट था जिसकी अभी भी जांच की जानी है।" 

एफबीआई अधिकारी मेरिल ने अधिक जानकारी देते हुए कहा,  लापता लोगों में से 388 ऐसे नाम थे जिनके बारे में हमारे पास अधिक जानकारी थी। इसीलिए हमने उसे पहले जारी किया।"  मैं इस तथ्य को बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं करना चाहता कि हमारे पास अभी भी सैकड़ों अन्य नाम हैं जहां हमें अभी भी अधिक जानकारी की आवश्यकता है।" मेरिल ने मंगलवार को अनुमान लगाया था कि लापता सूची में 1,000 से अधिक लोग हैं।