छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में बम निरोधक दस्ते ने 5 किलो के एक IED को नष्ट कर दिया है। बताया जा रहा है कि एनएच-130 डी में जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों द्वारा 5 किलो वजन का एक IED लगाया गया था। हालांकि, कोई बड़ा हादसा होने से पहले ही IED को नष्ट कर दिया गया।

जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाया गया था IED

दरअसल, एनएच-130 डी में सड़क जाम करने और जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने 5 किलो वजन के एक आईईडी को लगाया था। जिसके बाद उस क्षेत्र की तलाशी ली गई और जवानों ने आईईडी को बरामद किया।

जवानों ने IED को किया नष्ट

नारायणपुर एएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि नारायणपुर के कुकड़ाझोर थाना क्षेत्र के तदोनार रोड पर बारूदी सुरंग हटाने के लिए एक टीम भेजी गई थी। इसी दौरान टीम को ये आईईडी मिली थी। जिसके बाद इस आईईडी को बीडीएस टीम ने मौके पर ही नष्ट कर दिया। उन्होंने कहा कि नेलानार एरिया कमेटी के नक्सलियों के खिलाफ कुकड़ाझोर थाने में मामला भी दर्ज है।

बीते दिन नक्सलियों ने कई घटनाओं को दिया अंजाम

आपको बता दें कि इससे पहले भी नक्सलियों द्वारा कई वारदातों को अंजाम दिया गया है। बीते दिन नक्सलियों ने नारायणपुर से दंतेवाड़ा के बीच शुरु हुई बस में आग लगा दी थी। इसके अलावा नक्सलियों ने बीजापुर जिले के गंगालूर सड़क पर पुलिया को ब्लास्ट कर उड़ा दिया था।