त्रिपुरा के धर्मनगर में भाजपा की रथ यात्रा को गुरुवार को गृहमंत्री अमित शाह ने दिखाई हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने एक विशाल जनसभा को भी संबोधित किया। त्रिपुरा में इस साल मार्च में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। रथ यात्रा का समापन 8 दिन बाद 12 जनवरी को होगा। इसे भाजपा ने ‘जन विश्वास यात्रा’ का नाम दिया है, जिसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। भाजपा की इस रथ यात्रा का समापन 12 जनवरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में होगा।

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि त्रिपुरा में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने आतंकवाद का सफाया कर दिया है और पूर्वोत्तर राज्य में चहुंमुखी विकास किया है। यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति लोगों का अपार प्रेम और विश्वास स्पष्ट संकेत देता है कि भाजपा त्रिपुरा में फिर से सरकार बनाएगी।

उन्होंने कहा कि हमने एनएलएफटी (नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा) के साथ शांति वार्ता के जरिए आतंकवाद का अंत किया है और राज्य में आंतरिक रूप से विस्थापित ब्रू को फिर से बसाया है।  गृह मंत्री आगामी विधानसभा चुनावों से पहले राज्य सरकार की उपलब्धियों को उजागर करने के उद्देश्य से दो भाजपा रथ यात्राओं को हरी झंडी दिखाने के लिए त्रिपुरा में हैं।

जन विश्वास यात्रा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ये हरा-भरा क्षेत्र पर्यटकों को देशभर से लाने की क्षमता रखता है, लेकिन पहले यहां आधारभूत संरचना नहीं थी। भाजपा की सरकार ने विकास कर त्रिपुरा के पर्यटन को 11 गुना बढ़ाने की बात की है। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कम्युनिस्ट सरकार द्वारा बना हिंसा का वातावरण खत्म हो गया है। कम्युनिस्टों ने त्रिपुरा को ड्रग्स और नशे का अड्डा बनाकर रखा था। बांग्लादेश से घुसपैठियों के लिए दरवाजे खोले थे। BJP ने घुसपैठ और ड्रग्स को रोका, युवाओं को रोजगार की ओर ले जाने का काम किया।