भोपाल ।  पिपलानी थाना क्षेत्र स्थित स्वर्ण जयंती गेट के सामने फेड बैंक फर्स्ट लोन कंपनी में बुधवार सुबह चार सशस्त्रधारी बदमाश घुस गए। बदमाशों ने मैनेजर और दो कर्मचारी समेत गार्ड को बंधक बनाकर बैंक से करोड़ रुपये का साेना लूटने की कोशिश की, लेकिन मैनेजर की सजगता से बड़ी वारदात होते बच गई। दरअसल, मैनेजर ने समय रहते बैंक का साइरन बजा दिया और बदमाश बाइक से फरार हो गए।। पुलिस ने ब्रांच मैनेजर विकरांत राजवैद्य की शिकायत पर लूटपाट का प्रयास और घातक हथियार रखने का प्रकरण दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी अजय नायर ने बताया कि गुलमोहर शाहपुरा में रहने वाला विकरांत राजवैद्य फेड बैंक, फर्स्ट गोल्ड लोन कंपनी में ब्रांच मैनेजर है। उन्होंने पुलिस को बताया कि फेड बैंक फायनेंस कंपनी हैं और गोल्ड लोन देती है। विकरांत बुधवार सुबह ब्रांच पहुंच गए थे। उन्होंने ब्रांच खोली और अपना काम करने लगे। इसी बीच गार्ड के पास एक युवक आया और उसने कहा कि उसे गोल्ड लोन की जानकारी लेनी है। गार्ड ने चेनल गेट खोला और उसे अंदर जाने दिया। इसी बीच तीन अन्य बदमाश आए और उन्होंने गार्ड को कट्टा अड़ा दिया। इस बीच एक बदमाश जो अंदर घुसा था वह मैनेजर से झूमाझटकी करने लगा। गार्ड ने कट्टा अड़ाने वाले युवक और उसके दो साथियों का विरोध किया और अंदर की तरफ भागा था। आरोपी भी उसके पीछे अंदर गए और एक आरोपी ने पहले बैंक में घुसे अपने साथी को कट्टा फेंककर दिया। कट्टा उसके हाथ से गिर गया था, तभी मैनेजर ने नीचे झुककर साइरन बजा दिया। साइरन की आवाज सुनकर आरोपी मौके से भाग निकले।

रैकी कर वारदात की आशंका

पुलिस को जांच में ऐसे साक्ष्य मिले हैं, उसमें वारदात रैकी करने की बात सामने आ रही है। एक आरोपित को पहले भी बैंक में देखा गया है। पुलिस आरोपित की तलाश में लगी है।

बाइक से भागे बदमाश

बदमाश दो अलग-अलग बाइक से पहुंचे थे। जिस समय वह बैंक में दाखिल हुए उस समय बैंक में ब्रांच मैनेजर विकरांत राजवैद्य के अलावा कर्मचारी दीपक अहिरवार और जितेंद्र मौजूद था। आरोपित मुंह पर कपड़ा नहीं बांधे थे, बल्कि सभी सिर पर कैप लगाए हुए थे। सायरन की आवाज सुनकर सभी बाइक से पिपलानी पेट्रोल पंप की तरफ भागे हैं। पुलिस ने ब्रांच मैनेजर विकरांत राजवैद्य की शिकायत पर लूटपाट का प्रयास और घातक हथियार रखने का प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस ब्रांच में लगे सीसीटीवी फुटेज और मुख्य सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश कर रही है।