उज्जैन में बाबा महाकाल की सवारी को लेकर पुलिस प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। महाकाल की चौथी सवारी और श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। सोशल मीडिया पर भी पुलिस की आईटी सेल अपनी नजर गड़ाए रहेगी। भड़काऊ पोस्ट सोशल मीडिया पर डालते ही तुरंत प्रभाव से गिरफ्तारी की जाएगी। सुरक्षा की दृष्टि से सवारी में पैरामिलिट्री फोर्स और एसटीएफ को भी शामिल किया गया है।

महाकाल की सवारी में यह पहली बार होगा, जब सुरक्षा के लिए पैरामिलिट्री फोर्स और एसटीएफ को तैनात किया गया है।बाबा महाकाल की सवारी में 1000 पुलिसकर्मी के साथ, इतने ही नगर सुरक्षा सदस्य और वालेंटियर भी रहेंगे। इसके अलावा 200 से अधिक वॉलेंटियर्स और बढ़ाए गए हैं। पूरी सवारी मार्ग पर पुलिस की नजर रहेगी। ड्रोन के माध्यम से भी असामाजिक तत्वों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी।

दो टीमें सीसीटीवी और ड्रोन से  नजर रखेंगी। साथ ही पूरी सवारी में एक हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा 1200 नगर सुरक्षा समिति के सदस्य और वालेंटियर भी महाकाल की सवारी को सफल बनाने में सहयोग करेंगे।एसपी सचिन शर्मा ने मुताबिक सवारी मार्ग पर पैरामिलिट्री फोर्सेज व एसटीएफ की तीन कंपनियां, जो संवेदनशील पाइंट पर तैनात रहेगी।

सवारी में किसी भी प्रकार की हरकत और वारदात करने वालों पर नकेल कसने के लिए एसपी सचिन शर्मा ने सख्त निर्देश दिए हैं।साइबर सेल और क्राइम ब्रांच के अलावा कई पुलिस अधिकारी सिविल ड्रेस में रहकर सवारी पर नजर रखने का काम करेंगे। पुलिस जवान भीड़ में शामिल होकर श्रद्धालुओं के साथ वारदात करने वाले बदमाशों और संदिग्धों पर अपनी नजर गड़ाए रखेंगे। इसके अलावा कई अधिकारियों को भी सवारी मार्ग पर तैनात किया गया है। 200 वॉलिटियर बढ़ाए गए हैं। गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर पुलिस सख्ती से निपटेगी।