छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव पुलिस ने दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों की गिरफ्तारी पुलिस ने मध्य प्रदेश के इंदौर से की है। पकड़े गए आरोपी शेयर मार्केट में ज्यादा पैसा कमाने का झांसा देते थे। किश्तों में इन्होंने युवक से चार लाख रुपये से ज्यादा ऑनलाइन ट्रांसफर करा लिए। बाद में युवक को धोखाधड़ी का पता चला तो उसने बसंतपुर थाने पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराई। 

जानकारी के मुताबिक, लालबाग हेमू कलाणी नगर निवासी संदीप कुमार के मोबाइल पर जुलाई 2022 में एक महिला ने कॉल किया। कॉल करने वाली महिला ने संदीप कुमार को शेयर ट्रेडिंग के बारे में बताया और कहा कि वह निवेश करने पर ज्यादा कमाई करा सकती है। इस पर संदीप उसके झांसे में आ गया। उसके बताए अनुसार, संदीप ने किश्तों में 4.30 लाख रुपये से ज्यादा ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। 

इसके बाद न तो संदीप के लिए शेयर की खरीदी हुई और न ही कोई कमाई। आरोपी पहले झांसा देते रहे, फिर बात करना ही बंद कर दिया। संदीप की शिकायत पर पुलिस ने साइबर सेल की मदद से नंबर ट्रेस किया और इंदौर से आरोपी रवि कुमार और सतीश नारायण यादव को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके खाते को भी सीज करा दिया है। उसमें संदीप कुमार से ठगी गई रकम भी शामिल है।