भारत के घरेलू क्रिकेट में 28 जून से दलीप ट्रॉफी का आगाज हो रहा है। इस बार दलीप ट्रॉफी में 6 टीमें हिस्सा ले रही है। इस बीच वेस्ट जोन की टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। बता दें कि अगले महीने भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे में रुतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायस्वाल को टेस्ट टीम में जगह मिली है। उनकी वजह से वेस्ट जोन की टीम बदली हुई नजर आ रही है बता दें कि वेस्ट जोन की तरफ से चेतेश्वर पुजारा और सूर्यकुमार यादव को धमाल मचाते हुए देखा जा सकता है, क्योंकि वेस्टइंडीज दौरे के लिए इन दोनों को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है।

वेस्ट जोन की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे चेतेश्वर पुजारा- सूर्यकुमार यादव

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में चेतेश्वर पुजारा खराब फॉर्म में नजर आए थे। उनका बल्ला चलने का नाम नहीं ले रहा था, ऐसे में उनके खराब परफॉर्म की वजह से उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली। उनके साथ ही सूर्यकुमार यादव तो भी मौका नहीं मिला, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल ही टेस्ट में डेब्यू किया था। सूर्या का बल्ला भी टेस्ट में चलता नहीं दिखा। हालांकि, उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम में जगह मिली है। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम में यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ को उनकी फॉर्म की वजह से जगह मिली है। वहीं, भारतीय टीम से ड्रॉप होने के बाद वेस्ट जोन में सूर्या-पुजारा को मौका मिला। बता दें कि वेस्ट जोन की कप्तानी प्रियांक पांचाल कर रहे हैं। वहीं, टीम में पृथ्वी शॉ और सरफराज खान को भी मौका मिला है।

7 साल बाद दलीप ट्रॉफी खेलेंगे चेतेश्वर पुजारा

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने आखिरी बार साल 2016 में इंडिया-बी की ओर से दलीप ट्रॉफी में हिस्सा लिया था। उस वक्त वह टेस्ट मैच खेलने में व्यस्त रहते थे। उन्होंने दलीप ट्रॉफी के 13 मैचों में कुल 906 रन बनाए हैं।

दलीप ट्रॉफी के लिए वेस्ट जोन की टीम

प्रियांक पंचाल (कप्तान), हार्विक देसाई (विकेटकीपर), पृथ्वी साव, हेत पटेल (विकेटकीपर), सरफराज खान, अर्पित वासवड़ा, अतीत सेठ, शम्स मुलानी, युवराज डोडिया, धर्मेंद्रसिंह जडेजा, चेतन सकारिया, चिंतन गजा, अर्जन नागवासवाला, चेतेश्वर पुजारा, सूर्यकुमार यादव।