शहडोल ।  शहडोल के कंकाली देवी मंदिर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह थोड़ी देर में पहुंच चुके हैं। मां कंकाली देवी की पूजा अर्चना की। सभा के पहले कन्या पूजन एवं एक महिला के पैर धोकर मुख्यमंत्री ने महिला सम्मान का संदेश दिया। उन्‍होंने अंतरा गांव में सभा को संबोधित किया। सब निकल जाओ ज्यादा टाइम नहीं है। एक महीने मेरे प्रचार का काम करो 5 साल तक हम आपकी सेवा करेंगे। आप एक महीने हमारा प्रचार करो हम तस्वीर बदल देंगे तकदीर भी बदल देंगे। विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का चुनावी पहला दौरा है।

मुख्यमंत्री बोले-मन से अपने पूरे परिवार के लिए मांग कर आया हूं

कंकाली मैया की जय से सीएम ने भाषण की शुरुआत की, दोनों हाथ जोड़कर बोले-राम-राम सबको प्रणाम।मुख्यमंत्री बोले- कंकाली मैया की कृपा आप सब पर बरसती रही मां से यही प्रार्थना करते हैं। मन से अपने पूरे परिवार के लिए मांग कर आया हूं पूरा मध्य प्रदेश की जनता मेरा परिवार है। आपका मंगल हो आपका कल्याण हो इसीलिए तो तुम्हारा भाई मुख्यमंत्री बनकर तुम्हारी सेवा करता रहे। कंकाली मैया आशीर्वाद की ऐसी कृपा करना कि मेरी जनता के दुख दर्द ना रहे उनके पांव में कांटा भी ना करें, कांटा भी न लगे।

जैतपुर विधान सभा क्षेत्र का दौरा

यहां से मंदिर तक मुख्यमंत्री वाया रोड जाएंगे।यहां डेढ़ घंटे तक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री जैतपुर विधान सभा क्षेत्र का दौरा करेंगे।यहां के भाटिया गांव में स्थित मां सिंह वाहिनी के दरबार मुख्यमंत्री जाएंगे।यहां पूजा अर्चना करने के बाद चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद लगभग 4.20 बजे रवाना हो जाएंगे।विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जिले में यह पहला दौरा है।मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों में सुरक्षा को लेकर पुलिस तैयारियों में लगी रही।वहीं पार्टी स्तर से सभा अादि की तैयारी में भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता लगे रहे। यह जानकारी भाजपा के महांमत्री संतोष लोहानी ने दी।

मामा के पास पैसे की कोई कमी नहीं है

जब धर्मात्मा राज करते हैं तो परमात्मा भी प्रसन्न रहते हैं। पैसे की कोई कमी नहीं आएगी। सब के मकान बनेंगे । कांग्रेस ने कुछ नहीं किया केवल बातें करती है । आजकल वह कह रहे हैं कि बच्चों की पढ़ाई पैसे देंगे।बेटियों और बेटों की साइकिल भी मामा ने दी कमलनाथ ने तो साइकिल तक देना बंद कर दिए थे। शहडोल को एक कस्बा बनाकर रख दिया था। इसको सुंदर संभाग बनाने का काम मामा ने बनाया सारी चीजे बताना नहीं चाहता इंजीनियरिंग कॉलेज मेडिकल कॉलेज सब कुछ।शहडोल में हवाई अड्डा बनवाऊंगा यहां बहुत जरूरी है विकास की जितनी चीज हैं सबको पूरा करूंगा।

बेटा चिंता मत करना तुम्हारा मामा जिंदा है खुशबू की संपूर्ण व्यवस्था मामा करेगा

खुशबू कोल को मंच पर बुलाकर कहा -बेटा चिंता मत करना तुम्हारा मामा जिंदा है खुशबू की संपूर्ण व्यवस्था मामा करेगा। उल्लेखनीय है की खुशबू कोल के माता-पिता का देहांत हो गया था। मुख्यमंत्री इसलिए नहीं होता है कि सत्ता के सिंहासन पर बैठकर आनंद उठाओ जनता की बेहतर से बेहतर सेवा करता हूं इसलिए मैं मुख्यमंत्री हूं।जनता की सेवा ही मेरे लिए मां की पूजा है। मध्य प्रदेश मेरा मंदिर है मध्य प्रदेश में रहने वाली जनता मेरी भगवान है जनता का पुजारी शिवराज सिंह चौहान है। आज मैंने अपनी बहन के पांव पखारे जल को माथे से लगाया मैं इसलिए करता हूं कि पूरे समाज में यह संदेश जाए की मां बहन बेटी के सम्मान के बिना दुनिया नहीं चल सकते। बेटी नहीं बचाओगे तो बहू कहां से लाओगे। चल ही नहीं सकती पूरी दुनिया बेटियों के बिना।

प्रदेश की आधी सीटों पर केवल बहना चुनाव लड़ेंगी

लाड़ली बहना योजना मैंने इसलिए बनाई ताकि मेरी गरीब बहने जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है ऐसी बहनों को हजार रुपए की भी दिक्कत होती थी हाथ फैलाने पड़ ते थे कई बार तो पैसा मिलते नहीं थे। इसीलिए मैंने यह लाड़ली बहना योजना चलाई ताकि मेरी बहनों को किसी तरह की दिक्कत ना हो। मेरी बहनों में तुम्हारा सगा भाई हूं। एक करोड़ 32 लाख मेरी बहनें हैं। बहनें बोलती हैंं कि अब तो घर में मेरी इज्जत बढ़ गई है। कांग्रेस वाले मुझसे बड़े परेशान हैं कई लोग तो बोल रहे हैं कि मामा का श्राद्ध हो गया। मैंने कहा भैया कर लो श्राद्ध मामा ऐसे नहीं जाने वाला मरने के बाद भी राख के ढेर से फिर से जिंदा हो जाऊंगा।

3000 कर दूंगा तब मुझे चैन मिलेग

कांग्रेसी आजकल बहुत परेशान है बोल रहे हैं कि सीएम बोलता है यह तो चुपके से पैसा डाल देगा तो मैंने कहा भैया पैसा में डाल रहा हूं तुमको दिक्कत क्या है। पैसे का इंतजाम कर रहा हूं चुपचाप 1500 डाल दूंगा और यही नहीं रुकूंगा इसके बाद साढ़े 1700 इसके बाद 2000 फिर 2500 फिर 2750 बाद में 3000 कर दूंगा तब मुझे चैन मिलेगा।

दो प्रसिद्ध देवी मंदिरों में जाकर मत्था टेकें

मुख्यमंत्री एक दिन में दो सभाओं को संबोधित करेंगे और दो प्रसिद्ध देवी मंदिरों में जाकर मत्था टेकेंगे। मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर जयसिंहगनर विधान सभा क्षेत्र के ग्राम अंतरा में स्थिति कंकाली मंदिर परिसर के पास सभा की तैयारी की गई है।

डेमेज कंट्रोल करने की कोशिश

भारतीय जनता पार्टी ने दो विधान सभा क्षेत्रों जैतपुर और जयसिंहनगर में प्रत्याशियों की घोषणा की है।इसके बाद से जयसिंहनगर प्रत्याशी को लेकर विरोध के स्वर उठने लगे हैं।भाजपा महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष एवं जिला पंचायत उपाध्यक्ष फूलबती ने खुलकर विरोध किया है और प्रत्याशी बदलने या पुर्नविचार करने की मांग की है।पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों तक फूलबती ने पत्राचार किया है।उसके बाद से पार्टी में खलबली मची है।पार्टी में ही प्रत्याशी को लेकर पनप रहे डेमेज को कंट्रोल करने के लिए मुख्यमंत्री का दौरा हो रहा है।पार्टी सूत्रों के अनुसार जयसिंहनगर प्रत्याशी लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह नहीं है,जिसका असर चुनाव में पड़ सकता है।यह बात मुख्यमंत्री तक भी पहुंच गई है।अब मुख्यमंत्री पार्टी के डेमेज को कंट्रोल करने सोमवार को आ रहे हैं।