स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर 24 घंटे पहरा दे रहे कांग्रेस उम्मीदवार के एजेंट


भोपाल । राजधानी सहित पूरे प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान के बाद ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम में थ्री लेयर सिक्योरिटी में रखी गई हैं। इसके बाद भी भाजपा-कांग्रेस  को गड़बड़ी की आशंका है। यही वजह है कि दोनों ने निगरानी के लिए अपने एजेंट तैनात कर रखे हैं। ज्यादातर स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कांग्रेस के कार्यकर्ता पहरा दे रहे हैं। खंडवा में एक कांग्रेस प्रत्याशी ने  सिक्योरिटी गार्ड हायर कर तैनात किए हैं।
 भोपाल, ग्वालियर के स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कांग्रेस के साथ  भाजपा   के एजेंट्स भी हैं। इधर, मुरैना में कांग्रेस और बसपा के कार्यकर्ता चौकीदारी कर रहे हैं। भाजपा ने यहां कोई एजेंट तैनात नहीं किया है। प्रदेश के 52 जिलों में बनाए गए स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर होम गार्ड, एमपी पुलिस और चारों तरफ पैरामिलिट्री फोर्स यानी सीआईएसएफ (सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स) तैनात हैं।
भोपाल की पुरानी जेल में जिस जगह स्ट्रॉन्ग रूम है, ठीक उसके बाहर सभी उम्मीदवार के एजेंट बारी-बारी से मोर्चा संभाले हुए हैं। कांग्रेस के साथ भाजपा ने भी अपने एजेंट तैनात कर रखे हैं। वे सीसीटीवी कैमरों की लाइव फीड ले रहे हैं। इसके लिए स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर 16 एलईडी लगाई गई हैं। कुछ एलईडी में पूरे जेल की लाइव फीड मिल रही है।