मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लगभग 5 महीने पूर्व प्रारंभ की गई महिला सशक्तिकरण की दिशा में क्रांतिकारी योजना लाडली बहना योजना की अक्टूबर माह की 1250 की राशि जैसे ही बहनों के खाते में जाने के 5 दिन पश्चात ही मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू हो गई। परंतु प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 4 अक्टूबर को ही लाडली बहन योजना की अंतर्गत दी जाने वाली राशि बहनों के खाते में जमा करा दी । विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के पूर्व जैसे ही उपरोक्त योजना के अंतर्गत खातों में राशि पहुंची, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह तिलमिला उठे । नेता प्रतिपक्ष ने मुख्य निर्वाचन आयोग को शिकायत कर डाली और इस योजना को तुरंत प्रभाव से बंद करने एवं रद्द करने का आवेदन दे डाला, वहीं दूसरी और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी इस योजना पर सीधा बयान देते हुए कहा कि इस योजना को कांग्रेस की सरकार में बंद कर दिया जाएगा । विधानसभा चुनाव के मध्य कांग्रेस के इस तरह के रवैये से अब यह प्रश्न खड़ा हो गया कि अगर आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार आती है तो क्या लाडली बहना योजना बंद हो जाएगी ? 

एक करोड़ 32 लाख महिलाएं हो रही है लाभान्वित । 

देश के इतिहास में संभवत: यह पहली योजना है जिसके अंतर्गत पिछले 5 महीने के अंतराल में मध्य प्रदेश सरकार ने अपनी अन्य महिला सशक्तिकरण से जुड़ी हुई लाड़ली लक्ष्मी योजना , मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के समकक्ष इस योजना का क्रियान्वयन किया है। मध्य प्रदेश में इस योजना को तुरंत प्रभाव से लागू करते हुए आज 5 महीने से अधिक समय हो चुका है । देश के इतिहास में महिलाओं के खाते में सीधे जाने वाली राशि के विषय में संभवत: यह देश की पहली योजना है। वर्तमान में एक करोड़ 32 लाख महिलाएं अर्थात लाड़ली बहनें इस योजना का लाभ उठा रही है । भारतीय जनता पार्टी की सरकार को एक बार फिर से सत्ता में लाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा जारी की गई इस योजना के बारे में राजनीतिक रूप से स्पष्ट कहा जा सकता है कि यह योजना आने वाले विधानसभा चुनाव में 90% तक महिलाओं का समर्पण भारतीय जनता पार्टी की ओर करने के लिए तय मानी जा रही है । इस बात को कांग्रेस पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भी समझ चुका है, इसलिए 4 अक्टूबर को जैसे ही आचार संहिता लागू होने के 6 दिवस पूर्व लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत राशि का आवंटन किया गया वैसे ही कांग्रेस पार्टी के द्वारा आरोप प्रत्यारोप का दौर प्रारंभ होने के साथ-साथ इस योजना को बंद करने का भी प्रयास सरकार कांग्रेस की आने की स्थिति में प्रारंभ हो चुका है ।


कांग्रेस महिला उत्थान विरोधी एवं आदिवासी सम्मान की विरोधी - शिवराज । 

कांग्रेस पर जबानी हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि तुमने कभी भी बहनों के लिए कुछ किया नहीं, तुमने बहनों से सिर्फ छीने ही है। उन्होंने कहा, ''पैसे डलेंगे, लेकिन कांग्रेस की नियत साफ हो गई है। जैसे जूते चप्पल देना बंद कर दिया था, जैसे संबल योजना बंद कर दी थी, जैसे बेटियों की शादी बंद कर दी पैसा ही नहीं दिया, जैसे बैगा, भारिया और सहरिया बहनों का पैसा बंद किया था, वैसे ही कांग्रेस अब लाडली बहना योजना बंद करने की तैयारी कर रही है।''
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर आरोप लगाते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं प्रदेश की बहनों को सावधान करना चाहता हूं उनके इरादे देख लीजिए। ये कांग्रेस और कमलनाथ तो बहन विरोधी भी है, गरीब विरोधी भी है और आदिवासी विरोधी भी हैं। यही हैं जिन्होंने स्वर्गीय शिवभानु सिंह सोलंकी और जमुना देवी को कभी मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जनता को कांग्रेस से सावधान रहने की जरूरत है।