नए साल की शुरूआत से ही कोरोना का संक्रमण फिर से तेजी के साथ फैलने लगा है। 31 दिसंबर 2021 तक जहां दुर्ग जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 11 अधिकतम थी, वह 1 जनवरी को नए साल के पहले दिन 24 पहुंच गई है। इन केस के साथ ही जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 82 हो गई है। अचानक इस तरह कोरोना संक्रमण का विस्फोट होने से शासन प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। नया साल कोरोना की दृष्टि से कुछ ठीक नहीं रहा। पहले दिन ही दुर्ग में तीन- चार महीने बाद अचानक एक ही दिन में इतने अधिक केस आने से आम लोगं और शासन प्रशासन सख्ते में है। जिला प्रशासन लोगों से कोविड वैक्सीनेशन कराने के साथ ही कोविड गाइडलाइंस को पालन करने की अपील कर रहा है। इसके बावजूद लोग ठीक इसके विपरीत कार्य कर रहे हैं। वह न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।

चौथा ऐसा जिला जहां सबसे ज्यादा मरीज मिले- शुनिवार 1 जनवरी को दुर्ग जिला कोरोना संक्रमण के मामले में छत्तीसगढ़ में चौथे स्थान पर रहा। शनिवार को रायपुर में 73 सबसे अधिक कोरोना संक्रमित पाए गए। दूसरे और तीसरे नंबर बिलासपुर 58 और रायगढ़ 50 संक्रमित के साथ रहा। सभी जिलों में कोरोना संक्रमण बढ़ने के चलते अब फिर से सख्ती शुरू की जाएगी। 31 दिंसबर 2021 को 11 और उसके बाद 1 जनवरी को इकट्ठा 24 संक्रमित पाए गए हैं। वहीं पिछले 15 दिन में 22, 23 और 28 दिसंबर को एक-एक मौत कोरोना संक्रमण से हुई है। अचानक पॉजिटिव का आंकड़ा दहाई अंक में पहुंचने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। सीएमएचओ ने लोगों से अपील की है वह कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें और जरूरी होने पर मास्क लगाकर घर से बाहर निकलें।

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार बाहर दूसरे राज्य खासकर विदेश से आने वालों पर सख्ती से नजर रखी जा रही है। रेलवे स्टेशन में थर्मल स्कैनिंग को जरूरी किया गया है। वहीं विदेश से आने वाले हर एक व्यक्ति की पूरी जानकारी लेकर उसका कोविड टेस्ट किया जा रहा है। विदेश से आने वाले लोगों का सैंपल ओमीक्रॉन टेस्ट के लिए भी बाहर भेजा जा रहा है।