कंपनी सेक्रेट्री जून 2023 परीक्षाओं में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। सीएस प्रोफेशनल जून 2023 एग्जाम रिजल्ट की घोषणा आइसीएसआइ द्वारा कर दी गई। ऐसे में स्टूडेंट्स का इंतजार समाप्त हो गया है। भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आइसीएसआइ) द्वारा जून 2023 सत्र के लिए आयोजित प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा आज यानी शुक्रवार, 25 अगस्त 2023 को की गई।

संस्थान द्वारा जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार सीएस प्रोफेशनल रिजल्ट 2023 की घोषणा आज सुबह 11 बजे की जानी थी। साथ ही, संस्थान द्वारा सूचना के मुताबिक जून 2023 प्रोफेशनल परीक्षाओं में राशी अम्रुत परख ने टॉप किया है। इसके बाद सीएस एग्जीक्यूटिव रिजल्ट 2023 को दोपहर 2 बजे घोषित किया जाएगा।

ऐसे में जो उम्मीदवार इन कोर्सेस के लिए जून 2023 में आयोजित परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, वे प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम के लिए आइसीएसआइ सीएस रिजल्ट 2023 को संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, icsi.edu पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से चेक कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिए गए लेटेस्ट सेक्शन में एक्टिव होने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नये पेज पर अपनी सम्बन्धित परीक्षा को सेलेक्ट करते हुए अपना रोल नंबर और 17 डिजिट का रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद स्टूडेंट्स अपना परिणाम और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद स्टूडेंट्स को सॉफ्ट कॉपी भी स्टूडेंट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

ऐसे मिलेगी मार्कशीट

सीएस प्रोफेशनल रिजल्ट 2023 और सीएस एग्जीक्यूटिव रिजल्ट 2023 का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि आइसीसएसआइ द्वारा सफल घोषित छात्र-छात्राओं के लिए मार्कशीट जारी की जाएगी। संस्थान की अधिसूचना के अनुसार एग्जीक्यूटिव कोर्स के लिए ई-रिजल्ट-कम-मार्क्स स्टेटमेंट स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किए जाएंगे। वहीं, प्रोफेशनल कोर्स के लिए छात्र-छात्राओं को रिजल्ट-कम-मार्कशीट की हार्डकॉपी उनके पंजीकृत पते पर आइसीएसआइ द्वारा प्रेषित की जाएगी। यदि किसी छात्र या छात्रा को मार्कशीट 30 दिनों के भीतर प्राप्त नहीं होती है, तो उसे संस्थान द्वारा जारी ईमेल आइडी exam@icsi.edu पर मेल करना होगा।