छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में सातवीं कक्षा के एक छात्र की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। उसका शव रविवार दोपहर सड़क किनारे पड़ा मिला है। गले में रस्सी के निशान है। छात्र करीब 10 दिन से लापता था। सूचना मिलने पर फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड के साथ पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया था। पंचनामा कार्रवाई के बाद परिजनों को सौंपा जाएगा। मामला भटगांव थाना क्षेत्र का है। 

जानकारी के मुताबिक, नगर पंचायत भटगांव वार्ड-8 निवासी अमन सोनवानी (14) पुत्र संतराम सोनवानी 15 दिसंबर की सुबह 11 बजे घर से खाना खाकर निकला था। इसके बाद से वापस नहीं लौटा। परिजनों ने रिश्तेदारों और परिचितों के यहां तलाश किया, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। इस पर अमन की मां फुलेश्वरी सोनवानी ने थाने में गुमशुदगी दर्ज करा दी। पुलिस ने भी तलाशा, पर कोई जानकारी नहीं मिली। 

इस बीच भटगांव के दुग्गा खदान के पास नीली झील मार्ग पर रविवार दोपहर एक बच्चे का शव पड़ा दिखाई दिया। इस पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव के अमन का होने की आंशका जताई। इसके बाद उसके परिजनों को सूचना दी गई। उन्होंने शव की शिनाख्त अमन के रूप में कर ली। उसके गले में रस्सी के निशान मिले हैं। आशंका है कि उसकी गला घोंटकर हत्या की गई है। 

थाना प्रभारी शरद चंद्रा ने बताया कि, अमन सोनवानी शासकीय प्राथमिक स्कूल उपरपारा में कक्षा सातवीं का छात्र था। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। अंतिम बार वह किसके साथ दिखा था, इसकी भी जानकारी ली जा रही है। अमन के पिता संतराम सोनवानी मुंबई में रहकर काम करता था। यहां अमन अपनी मां फुलेश्वरी और भाई के साथ रहता था। इसके अलावा जहां शव मिला है, वहां से भी सबूत जुटाए जा रहे हैं।