बुरहानपुर ।   बीते तीन साल से फसल बीमा योजना से वंचित केला उत्पादक किसानों को बीमा का लाभ दिलाने और बिजली की कटौती समाप्त करने सहित अन्य मांगों को लेकर बुधवार को प्रगतिशील किसान संघ द्वारा किसान रैली निकाली गई। सुबह 11:00 बजे संजय नगर से शुरू हुई किसान रैली दोपहर 1:15 बजे शिवकुमार प्रतिमा के पास पहुंची। यहां लगाए गए मंच से संगठन के संयोजक शिवकुमार कुशवाहा ने कहा कि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में केला उत्पादक किसानों को न केवल फसल बीमा का लाभ मिल रहा है बल्कि अन्य किसानों को बेहतर मुआवजा भी मिल रहा है। इसके विपरीत मध्य प्रदेश में किसानों को इसके लिए आंदोलन करना पड़ रहा है।

बिजली कटौती का आरोप

उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार कुंभकर्णी नींद में सोई है। कम बारिश के कारण किसानों को इस समय बिजली की जरूरत है। ऐसे समय में विद्युत वितरण कंपनी ने बिजली कटौती शुरू कर दी है। जिससे किसान सिंचाई भी नहीं कर पा रहे।

मुख्‍यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

इस रैली में करीब 50 ट्रैक्टर इतनी ही बाइक शामिल थी! रैली में कांग्रेस नेता भी शामिल हुए थे। इसके अलावा बुरहानपुर के निर्दलीय विधायक ठाकुर सुरेंद्र सिंह और कांग्रेस जिलाध्यक्ष रिंकू टाक भी किसानों के साथ मंच पर मौजूद थे। अंत में एसडीएम पल्लवी पौराणिक को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।