तमिलनाडु के दक्षिणी विरुधुनगर जिले के शिवकाशी के सेंगामालापट्टी गांव में पटाखा इकाई विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई। मृतकों में छह महिलाएं शामिल हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि विस्फोट में घायल हुए और झुलसे हुए 13 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।  विस्फोट गुरुवार दोपहर को हुआ जब लगभग एक सौ कर्मचारी निजी पटाखा इकाई में फैंसी पटाखे बनाने में लगे हुए थे।  

इस दुर्घटना में छह श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई, तीन अन्य की शिवकाशी सरकारी अस्पताल में मौत हो गई। विस्फोट के बाद बचाव अभियान के बाद एक कर्मचारी के लापता होने की सूचना मिली थी। बाद में देर रात उसके जले हुए अवशेष मलबे से बरामद किए गए, जिससे मरने वालों की संख्या 10 हो गई।  इस बीच पुलिस ने पटाखा इकाई के मालिक और दो अन्य के खिलाफ पांच मामले दर्ज किए हैं। 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन.रवि, मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के.अन्नामलाई, टीएनसीसी प्रमुख के.सेल्वापेरुन्थागई, टीएमसी नेता जी.के.वासन, पीएमके नेताओं सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने पटाखा विस्फोट में हुई मौतों पर शोक व्यक्त किया।