छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां एक निजी स्‍टील प्लांट की भट्टी में जोरदार विस्‍फोट हो गया। इस हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को भिलाई के सेक्‍टर 9 अस्‍पताल में भर्ती किया गया है। यह मामला दुर्ग के अंजोरा पुलिस चौकी क्षेत्र का बताया जा रहा है। घटना के बाद स्‍टील प्लांट में हड़कंप मच गया।

दुर्ग के रसमड़ा के पावर प्लांट में ब्लास्ट

जानकारी के अनुसार दुर्ग जिले के अंजोरा चौकी अंतर्गत ग्राम रसमड़ा में स्थित रायपुर पावर एंड स्टील प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में बीती रात ब्लास्ट हो गया। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट भट्टी में हुआ। धमाका इतना तेज था कि पूरे रसमड़ा में उसकी आवाज गूंज गई। लोगों को लगा कि जैसे कोई बन विस्फोट हुआ हो। बाद में जब पावर प्लांट में अफरा तफरी मची तब लोगों को वस्तुस्थिति की जानकारी हुई।

जांच में जुटी अंजोरा पुलिस

अंजोरा पुलिस चौकी के प्रभारी पवन देवांगन ने बताया कि ब्लास्ट के चलते गनियरी निवासी 38 वर्षीय खोमेन्द्रे नामक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो मजदूर घायल है। जिनका सेक्टर 9 अस्पताल में इलाज चल रहा है। चौकी प्रभारी के मुताबिक पुलिस टीम मौके पर मौजूद है, तथा ब्लास्ट के कारण की जांच की जा रही है।

इधर, डिप्टी डायरेक्टर हेल्थ एंड सेफ्टी छत्तीसगढ़ सरकार ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है और ब्लास्ट कैसे हुआ। इसे भी पता लगाया जाएगा। इसके लिए दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।