लिंडा के बेटे डेविड ग्रेवेट ने अभिनेत्री के निधन की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि उनकी मां का शुक्रवार को न्यू ब्रंसविक, न्यू जर्सी के एक अस्पताल में निधन हो गया। लिंडा ग्रेवेट ने 'द ओल्ड सेटलर' में 1940 के दशक की हार्लेम निवासी क्विली मैकग्राथ की भूमिका के लिए 1999 में थिएटर वर्ल्ड पुरस्कार और 2004 में अपनी भूमिका के लिए ऑडेल्को पुरस्कार जीता। उन्होंने नील साइमन के '45 सेकंड्स फ्रॉम ब्रॉडवे' में बेसी जेम्स की भूमिका निभाई। उनकी 2008 में जेम्स अर्ल जोन्स के साथ 'कैट ऑन ए हॉट टिन रूफ' में किरदार निभाया।

चार साल की उम्र में की थी करियर की शुरुआत

लिंडा ग्रेवेट का जन्म 24 मई, 1947 को हार्लेम में हुआ था। उनके पिता जेम्स 'स्टंप' क्रॉस थे, जो एक टैप डांसर और हास्य अभिनेता थे, लेकिन उनका पालन-पोषण दत्तक माता-पिता ने किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने चार साल की उम्र में द किंग एंड आई के मूल निर्माण में ब्रॉडवे की शुरुआत की, जिसमें यूल ब्रायनर और गर्ट्रूड लॉरेंस ने अभिनय किया। जब वह नौ साल की थीं, तब उन्होंने कार्नेगी हॉल गायन में अभिनय किया। उन्होंने कैपिटल हाइट्स, मैरीलैंड में फेयरमोंट हाइट्स हाई स्कूल और उसके बाद हॉवर्ड विश्वविद्यालय में पढ़ाई की, जहां उन्होंने 1971 में स्नातक होने से पहले कई शो में प्रदर्शन किया। कॉलेज में रहते हुए उन्होंने लिविंग स्टेज पर प्रदर्शन किया, जो 1966 में शुरू हुआ।

अभिनेत्री के शोज

उन्होंने 'रायसेन इन द सन', 'क्राउन्स, मिस विदरस्पून', 'द लिटिल फॉक्स', 'स्केलेटन क्रू', 'द हाउस दैट विल नॉट स्टैंड' और 2018 में अपनी अंतिम थिएटर प्रस्तुति 'द रिवॉल्विंग साइकिल्स ट्रूली' और न्यूयॉर्क में द ड्यूक में 'स्टेडीली रोल्ड' में काम किया। उन्होंने कई टेलीविजन शो में भी काम किया, जिनमें 'सेक्स एंड द सिटी', 'द गुड वाइफ', '30 रॉक', 'एलिमेंट्री', 'मैडम सेक्रेटरी', 'रेमी, और 'ईस्ट न्यूयॉर्क' शामिल हैं।