छत्तीसगढ़ : राजनांदगांव में सोने चांदी चमकाने के  नाम पर ठगी की घटना सामने आई है  कोतवाली थाना अंतर्गत ममता नगर में ठगों ने सोने चांदी के जेवरात चमकाने के नाम से सोने के हार और टॉप्स लेकर फरार हो गए। वहीं मामले को देखते हुए पुलिस ने अलर्ट जारी किया है और लोगों से अपील की है ऐसे संदिग्ध लोगों की सूचना तत्काल संबंधित थाने को दें और पुलिस को इसकी जानकारी दें।

जानकारी के मुताबिक, शहर के ममता नगर में रहने वाली महिला के घर दो अनजान युवक पहुंचते हैं और उनसे कहते हैं कि हम बर्तन साफ करने वाले हैं और पुराने बर्तनों को और दाग धब्बे को हटाकर चमका देते हैं। उनके झांसे में आकर इन महिलाओं ने बर्तन दिए उन्होंने बर्तन को उनके सामने साफ किया उसके बाद धीरे-धीरे अपने बातों में फंसाते हुए और इन महिलाओं को झांसा देते हुए ठगों ने सोने की गले की चैन और कान के टॉप्स को केमिकल डालकर चमकाने की बात कही और उसे साफ करने लगे।

इस दौरान मौका मिलते ही उन्होंने सोने-चांदी के जेवरात को छिपा लिया और एक पाउडर नुमा पैकेट बनाकर उन्हें फ्रिज में रखने को दिया। जब महिलाओं ने कुछ देर के बाद उस पुड़िया को खोलकर देखा तो उसमें कंकर पत्थर थे और वह तब तक ठगी का शिकार हो गए थे। ठग महिला से लगभग 70 हजार रूपये के सोने के गहने ले उड़े।