पहली बार मप्र की धरती पर आ रहे हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष


भोपाल । मध्यप्रदेश में भले ही विधानसभा चुनाव को लेकर अभी कुछ वक्त हो, लेकिन विधानसभा चुनाव के पहले दोनों ही दल भाजपा और कांग्रेस बुंदेलखंड में दलित वोट बैंक को साधने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है। 12 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संत रविदास मंदिर का भूमि पूजन किया और एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे 22 अगस्त को सागर आ रहे हैं।
सागर जिले के कजलीवन मैदान में खरगे एक जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसमें बुंदेलखंड के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में हिस्सा लेंगे। कांग्रेस ने कजलीवन मैदान में आम सभा को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं। वहीं, मल्लिकार्जुन खरगे पहली बार मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं, वह सागर से विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे 22 अगस्त को सागर आएंगे। पहले खरगे का दौरा 13 अगस्त को तय हुआ था, लेकिन 12 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी के भी सागर आने का प्रोग्राम तय हो गया था। उसके बाद दौरा कैंसिल कर दिया गया था और 22 अगस्त को कार्यक्रम तय किया गया है। एनआईसीसी ने मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी को आधिकारिक सूचना दे दी है।
खरगे 22 अगस्त को सागर से मध्यप्रदेश में चुनावी शंखनाद करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी के आने और जनसभा में भीड़ के बाद कांग्रेस के सामने एससी वर्ग को इस आयोजन में जोडऩे की बड़ी चुनौती है। खरगे खुद एससी वर्ग से आते हैं। अध्यक्ष बनने के बाद यह मध्यप्रदेश में उनका पहला दौरा है। उनका कार्यक्रम तय हो गया, करीब डेढ़ घंटे सागर में मल्लिकार्जुन खरगे रुकेंगे। उनके साथ पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। दो हेलीकॉप्टरों के लिए अलग-अलग हेलीपैड बनाने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। लगातार जिला और ग्रामीण कांग्रेस कमेटी की बैठकों का दौर जारी है। सभा स्थल पर वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन में काम चल रहा है।