फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 79.65 का औसत। पिछले दो रणजी सीजन में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड। शतक पर शतक और रिकॉर्ड्स की बरसात। हालांकि, टेस्ट टीम में जगह पाने के लिए सरफराज खान के लिए यह काफी साबित नहीं हो रहा है। हर बार की तरह ही भारतीय सेलेक्टर्स ने मुंबई के इस बल्लेबाज को नजरअंदाज कर दिया है। वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टीम में यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ का नाम तो शुमार है, लेकिन सरफराज की फिर अनदेखी कर दी गई है। सरफराज को लगातार नजरअंदाज किए जाने पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का गुस्सा फूट पड़ा है।

सरफराज को क्या करना होगा?

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "सरफराज को क्या करना होगा? आप पिछले तीन साल में उनके नंबर देखिए, उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है। उन्होंने हर जगह रन बनाए हैं। इसके बावजूद उनको सेलेक्शन नहीं हुआ है, इससे आप क्या मैसेज देना चाहते हैं? यह लाख टके का सवाल है। अगर कोई और कारण है, जो आपको पता है और हमें नहीं पता, तो उसको खुलकर पब्लिक के सामने बताइए।" पूर्व भारतीय ओपनर ने आगे कहा, "जो है कह दीजिए कि आपको सरफराज के खेल में आपको यह चीज अच्छी नहीं लगती है और इस वजह से आप उनको मौका नहीं दे रहे हैं। हालांकि, हमको ऐसा कुछ नहीं पता है। मुझे नहीं पता कि किसी ने सरफराज को कुछ बताया है तो। अगर आप फर्स्ट क्लास के रन की कदर नहीं करेंगे, तो यह मुंह में खट्टा स्वाद छोड़ जाएगा।"

यशस्वी-रुतुराज को मिला है मौका

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टीम में यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ को शामिल किया गया है। यशस्वी का प्रदर्शन आईपीएल 2023 और घरेलू क्रिकेट में जोरदार रहा था। वहीं, रुतुराज का बल्ला इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में खूब बोला था। चेतेश्नर पुजारा और उमेश यादव को सेलेक्टर्स ने टीम से बाहर का रास्ता दिखाया है।