रैपर और एक्टिविस्ट किलर माइक ने रविवार को संगीत उद्योग के तीन सबसे बड़े पुरस्कारों पर कब्जा किया। उन्होंने तीन ग्रैमी अवॉर्ड्स जीते, जिसमें बीस वर्षों में उनका पहला पुरस्कार भी शामिल था। अवॉर्ड्स जीतने के बाद रविवार रात को रैपर किलर माइक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। रिपोर्ट्स के अनुसार इस खबर की पुष्टि उनके प्रवक्ता ने की है।लगातार तीन ग्रैमी जीतने के बाद रैपर किलर माइक को क्रिप्टो डॉट कॉम एरिना में लॉस एंजिल्स पुलिस द्वारा हथकड़ी लगाकर ले जाया गया। लॉस एंजिल्स पुलिस ने इस मामले पर कोई बयान नहीं दिया।

हालांकि, पुलिस ने एक पुरुष को हिरासत में लेने की पुष्टि की, लेकिन अधिक जानकारी नहीं दी। किलर माइक के प्रतिनिधि ने अभी तक टिप्पणी के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, किलर माइक को एक दुष्कर्म के मामले में हिरासत में लिया गया है।इससे पहले रविवार को रैपर ने सर्वश्रेष्ठ रैप प्रदर्शन, रैप गीत और रैप एल्बम के लिए पुरस्कार जीते। उनकी पहली जीत 'साइंटिस्ट्स एंड इंजीनियर्स' के लिए सर्वश्रेष्ठ रैप प्रदर्शन के लिए थी, जिसने सर्वश्रेष्ठ रैप गीत भी जीता और उनका सर्वश्रेष्ठ रैप एल्बम 'माइकल' था। माइक की आखिरी ग्रैमी 2003 में 'द होल वर्ल्ड' के लिए थी।

अवॉर्ड्स जीतने के मौके पर किलर माइक ने कहा, 'केवल एक चीज, जो आपकी उम्र को सीमित करती है, वह है आपकी उम्र या आप जो कर रहे हैं, उसके बारे में सच्चा न होना।' उन्होंने सर्वश्रेष्ठ रैप प्रदर्शन, रैप गीत और रैप एल्बम के लिए पुरस्कार जीता। उन्होंने कहा, '20 साल की उम्र में मैंने सोचा कि ड्रग डीलर बनना अच्छा है। 40 साल की उम्र में मैंने पछतावे और अपने द्वारा किए गए कामों के साथ जीना शुरू कर दिया। 45 साल की उम्र में मैंने इसके बारे में रैप करना शुरू कर दिया। 48 साल की उम्र में मैं यहां एक ऐसे व्यक्ति के रूप में खड़ा हूं, जो मेरे द्वारा किए गए कार्यों के प्रति सहानुभूति और संवेदना से भरा हुआ है।